ADG की पत्नी ने महिला बंदियों के साथ मनाई दीवाली:मेरठ के चौधरी चरण सिंह जिला जेल में कंबल व गर्म कपड़े वितरित किए

मेरठ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल की पत्नी शालिनी सभरवाल ने चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में गुरुवार को महिला बंदियों के साथ दीपावली मनाई। - Dainik Bhaskar
मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल की पत्नी शालिनी सभरवाल ने चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में गुरुवार को महिला बंदियों के साथ दीपावली मनाई।

मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल की पत्नी शालिनी सभरवाल ने चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में गुरुवार को महिला बंदियों के साथ दीपावली मनाई। उनके साथ एसएसपी प्रभाकर चौधरी की पत्नी प्रियंका सिंह व अन्य महिलाएं भी थी। उन्होंने जेल के अंदर महिला बैरकों में कंबल व गर्म कपड़े बांटे। इस दौरान महिलाओं को दीप जलाने के लिए प्रोत्साहित किया। जेल के बाद अनाथालय में बच्चों को मोमबत्ती व मिठाई वितरित की गईं।

बच्चों को फल बांटते हुए
बच्चों को फल बांटते हुए

महिलाओं का जाना हाल

प्रियंका सिंह ने जेल में महिला बंदियों का हाल भी जाना। जहां महिला बंदियों ने बताया कि हमें भी त्यौहार मनाना अच्छा लगता है। उसमें से एक महिला बंदी ने कहा कि जल्द ही मेरी रिहाई होने वाली है। जिस पर प्रियंका सिंह ने कहा की आप जल्द ही परिवार के साथ त्यौहार मनायें, यहां भी कोई परेशानी नहीं होने दी जायेगी, यदि किसी भी महिला बंदी को कोई भी समस्या है तो वह अपनी बात बता सकती हैं।

महिलाओं के साथ शालिनी सभरवाल
महिलाओं के साथ शालिनी सभरवाल

खुश हुए अनाथालय के बच्चे

जेल में दीपावली पर्व मनाने के बाद अनाथालय में भी बच्चों को दीपक, मोमबत्ती देने के अलावा गर्म कपड़े भी दिए। छोटे बच्चों ने दीपावली पर पटाखे भी मांगे। इस पर महिलाओं ने कहा कि हमारे यहां पटाखों की बिक्री नहीं हो रही है। दीपक जलाकर व मिठाई बांटना और एक दूसरे साथ प्रेम से रहना ही दीपावली का त्यौहार है। शहर में अलग-अलग स्थानों पर संस्था की महिलाओं ने दीपावली पर मिठाई बांटी।