स्कूल पहुंचते ही बच्चों ने बनाई बतख देखें वीडियो:मेरठ में प्राथमिक स्कूल खुलते ही योग दिवस की तैयारी में जुटे बच्चे

मेरठ8 महीने पहले
मेरठ के प्राथमिक विद्यालय में पहले दिन बच्चों को योगाभ्यास कराते टीचर

मेरठ में बृहस्पतिवार को शहर, देहात क्षेत्र के प्राथमिक स्कूल खुल गए। गर्मी की छुटि्टयों के बाद स्कूल खुले तो पहले दिन स्कूलों में बच्चों की संख्या बहुत कम रही। शिक्षिकाएं घरों से जाकर बच्चों को स्कूल में बुलाकर लाईं। वहीं जो बच्चे स्कूल पहुंचे उन्हें विश्व योग दिवस की तैयारियों में लगाया गया। पहले दिन बच्चों की उपस्थिति बेहद कम रही, कई स्कूलों में एक भी बच्चा क्लास में नहीं आया।

पढ़ाई नहीं केवल खेलने में गुजरा समय
प्राथमिक विद्यालयों में पहले दिन जो भी बच्चे पहुंचे उनका समय खेलने में बीता। कुछ स्कूलों में गेम टीचर ने गेम कराए। कहीं क्रिएटिविटी वर्क कराया। मेरठ के मऊखास के एक स्कूल में शिक्षिका ने पहले दिन बच्चों से थर्माकोल की बत्तख बनवाई। बच्चों के साथ जुटकर टीचर ने उन्हें शीट से बत्तख बनाना सिखाया, जिसे बच्चों ने काफी एंजाय किया। दूसरे स्कूलों में भी यही एक्टिविटीज हुईं।

विश्व योग दिवस पर होने हैं आयोजन
सभी प्राथमिक स्कूलों में विश्व योग दिवस 21 जून के दिन योग शिविरों का आयोजन होना है। शासन की ओर से एक सप्ताह का प्रोग्राम आ चुका है। जिसमें स्कूल टीचर, स्टाफ, वर्कर्स और बच्चों, उनके माता पिता को भी योग करना है। हर रोज योग शिविर लगाकर स्कूल में योगाभ्यास कराया जाए, 21 जून को मिलकर सभी को योग करना है। इसकी रिपोर्ट स्कूलों को शासन को भी भेजनी है। स्कूल खुलते ही टीचर्स योगाभ्यास में जुट गए।

खबरें और भी हैं...