पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बकरीद को लेकर कड़ी रहेगी शहर की सुरक्षा:5 जोन में बांटा गया शहर, सभी संवेदनशील स्थानों पर रहेगा फोर्स का पहरा, स्टंटबाजी की तो होगी कार्रवाई

मेरठ18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ईद के संबंध में बैठक लेते एसएसपी - Dainik Bhaskar
ईद के संबंध में बैठक लेते एसएसपी

21 जुलाई को होने वाली बकरीद को लेकर शहर में सुरक्षा का प्लान तैयार किया गया है। इस संबंध में SSP प्रभाकर चौधरी ने सभी सीओ व थाना प्रभारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से शहर को 5 जोन में बांटा गया है। और सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस के अलावा पीएसी भी तैनात रहेगी। कमिश्नर ने मंडल के सभी जिलों के लिए भी कड़े निर्देश दिए हैं।

बकरीद पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शहर में SSP ने सभी एडिशनल एसपी, सीओ और थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। संवेदनशील स्थानों पर आरएएफ व पीएसी तैनात रहेगी। शहर को 5 जोन में बांटकर ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक जोन में एक-एक जोनल मजिस्ट्रेट और सीओ तैनात रहेंगे। कोरोना संक्रमण के चलते शासन की गाइड लाइन का भी पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

शहर में रहेगी RAF व PAC

SSP ने बताया की शहर में सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी SP सिटी विनीत भटनागर को दी गई है। स्थानीय पुलिस, आरएएफ और पीएसी तैनात रहेगी। कोतवाली, सिविल लाइन, ब्रह्मपुरी, कैंट सर्किल को अलग-अलग जोन में बांटा गया है। वहीं, मोदीपुरम व कंकरखेड़ा क्षेत्र के लिए अलग जोन बनाया गया है। अधिकारी यह भी अपील कर रहे हैं कि कोरोना को लेकर शासन की गाइडलाइन का पालन करें।

देहात में भी रहेगी फोर्स

शहर में हापुड़ अड्डा, भूमिया का पुल, लिसाड़ी गेट, कोतवाली, घण्टाघर, लालकुर्ती, एल ब्लॉक, इस्लामाबाद चौकी, जाकिर कॉलोनी चौकी, तीरगरान, मछेरान, सराफा समेत 24 स्थान संवेदनशील श्रेणी में हैं। सभी स्थानों पर फोर्स तैनात रहेगी। देहात क्षेत्र में भी सुरक्षा इंतजामों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। SP देहात केशव कुमार ने बताया कि मवाना, सरधना, परीक्षितगढ़, भावनपुर, अब्दुल्लापुर, किठौर, खरखोदा, लावड़ के लिए अतिरिक्त संख्या में पुलिस की ड्यूटी रहेगी।

मंडल के सभी जिलों में मजिस्ट्रेट भी तैनात

बकरीद को लेकर मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने मंडल के सभी जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को भी सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए हैं। मेरठ, बागपत, गौतमबुधनगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर और हापुड़ के जिलाधिकारियों व पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी संवेदनशील स्थानों में मजिस्ट्रेट तैनात रहें। शांति समिति की बैठक लगातार की जाएं। कोरोना संक्रमण के चलते शासन की गाइडलाइन का पालन निश्चित रूप से कराया जाए। माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले लोगों पर भी कड़ी नजर रखी जाए।

खबरें और भी हैं...