मेरठ में किसान की हत्या:जमीनी रंजिश में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, लाठी-डंडों से हमले के बाद फायरिंग; किसान की गोली लगने से मौत

मेरठ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसान सोमपाल की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
किसान सोमपाल की फाइल फोटो।

मेरठ में एक और किसान की जमीनी रंजिश के चलते हत्या कर दी गई। दो पक्षों में जमीनी विवाद को लेकर मंगलवार देर रात खूनी संघर्ष हुआ। जिसमें दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। आरोपी पक्ष के लोगों ने देर रात में ही ट्रैक्टर चलाकर किसान की जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया। पीड़ित किसान ने जब इसका विरोध किया तो आरोपियों ने हमला बोलते हुए फायरिंग कर दी। जिसमें गोली लगने से किसान घायल हो गया, जबकि चार अन्य मारपीट में घायल हुए हैं। घायल किसान की बुधवार को निजी अस्पताल में मौत हो गई। दोनों पक्ष एक ही बिरादरी से हैं।

दो पक्षों के विवाद में किसान को लगी गोली, इलाज के दौरान मौत
मामला फलावदा थानाक्षेत्र के कुंडा गांव का है। यहां के निवासी सोमपाल (42) पुत्र तेज सिंह का अपने ही गांव के रहने वाले मेहताब और दीपक से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। दोनों का कोर्ट में मामला विचाराधीन है। पहले भी कई बार दोनों पक्षों में कहासुनी भी हो चुकी है। मंगलवार (29 जून) देर रात आरोपी मेहताब अपने साथ दीपक और 12 से ज्यादा लोग खेत पर लेकर पहुंचा। आरोप है कि मेहताब पक्ष ने किसान सोमपाल के खेत में कब्जा करने के लिए ट्रैक्टर चलाना शुरु कर दिया। जब इस बात का जानकारी किसान सोमपाल को हुई तो वो अपने भाई यशपाल व अन्य लोगों के साथ खेत पर पहुंच गया। जहां दोनों पक्षों में कहासुनी के बाद विवाद बढ़ गया। तभी आरोपी मेहताब पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडों से हमला बोल दिया और फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें किसान सोमपाल को सीने के पास गोली लगी। घायल को मेरठ के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बुधवार को गोली से घायल हुए किसान सोमपाल की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि सोमपाल का बेटा नरेश, यशपाल, सुंदर और मोहित भी मारपीट में घायल हुए हैं। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास
एसपी देहात केशव कुमार का कहना है कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि दोनों पक्षों में जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। इस मामले में पता चला है कि आरोपी मेहताब पक्ष से विकास उर्फ पप्पू ने गोली मारी थी। मुकदमा दर्ज की कार्रवाई की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें लगाई गई हैं। पूरे प्रकरण में जो भी दोषी हैं। उन पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

खबरें और भी हैं...