पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रियंका गांधी के निर्देश पर पेट्रोल पम्पों पर प्रदर्शन:मेरठ में पैट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ में कांग्रेस का हल्ला बोल, सरकार के खिलाफ चलाया हस्ताक्षर अभियान

मेरठ21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ साकेत पैट्रोल पंप पर महंगाई के खिलाफ विरोध जताते कांग्रेस नेता - Dainik Bhaskar
मेरठ साकेत पैट्रोल पंप पर महंगाई के खिलाफ विरोध जताते कांग्रेस नेता

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में पैट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा सरकार की नीतियों के कारण बढ़ रही महंगाई के विरोध में जिला, महानगर कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने साकेत पैट्रोल पंप पर प्रदर्शन कर हस्ताक्षर अभियान चलाया। सुबह से शहर में हो रही बारिश के कारण कांग्रेसी भीगते हुए विरोध जताने पैट्रोल पंप पर पहुंचे।

प्रदेश में पैट्रोल पंपों पर चल रहा कांग्रेस का प्रदर्शन
यूपी कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के आह्वान पर आज पेट्रोल व डीजल की कीमतों के विरोध में पूरे यूपी में पेट्रोल पंप पर इस तरह का धरना प्रदर्शन हो रहा है। जो लोग स्कूटर, मोटरसाइकिल आदि से अपने रोजगार आदि कार्यों को करते हैं। उनके सामने कठिनाइयों का अंबार लग गया है क्योंकि पेट्रोल की कीमत में वृद्धि से उनका घर का बजट बुरी तरह से बिगड़ गया है।

एक्साइज ड्यूटी से केंद्र सरकार की 68% कमाई बढ़ी
कांग्रेस जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा कि गरीब,नौजवान,प्राइवेट नौकरी पेशा,मध्यम वर्ग पर आर्थिक संकट है। सरकार पेट्रोल व डीजल की कीमतों में वृध्दि कर बहुत टैक्स कमा रही है। ईंधन की बढ़ती कीमतों से दैनिक वस्तुओं के दाम में बढ़ोत्तरी हुई है जिससे आम आदमी को महंगाई की दोहरी मार सहन करनी पड़ रही है। केंद्र सरकार पिछले सात सालों से पेट्रोल डीजल पर टैक्स लगाकर लाखों रुपये कमा रही है। एक्साइज ड्यूटी से केंद्र सरकार की 68% कमाई बढ़ी है।

महंगाई ने तोड़ दी जनता की कमर
महानगर प्रवक्ता कोरोना व पेट्रोल डीजल की महँगाई ने आम भारतीयों की आर्थिक कमर तोड़ के रख दी है इसका मुख्य कारण सरकार है। राज्यव्यापी विशाल हस्ताक्षर अभियान लोगो की जनाकांक्षाओं का प्रतीक है। सरकार को पैट्रोल व डीजल पर टैक्स कम करना चाहिए जिससे लोगों को राहत मिल सके।

खबरें और भी हैं...