दशहरा पर वेस्ट UP की सुरक्षा कड़ी:मेरठ में 9 जोन व 30 सेक्टर बनाए, सभी जिलों में संवेदनशील स्थानों पर रहेगी पुलिस व PAC

मेरठएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लिसाड़ीगेट में चेकिंग के लिए जाती फोर्स - Dainik Bhaskar
लिसाड़ीगेट में चेकिंग के लिए जाती फोर्स

दशहरा पर्व को लेकर वेस्ट यूपी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मेरठ जोन के मेरठ व सहारनपुर मंडल के सभी जिलों में संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त संख्या में फोर्स लगाई गई है। मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक राजीव सभरवाल ने पुलिस कप्तानों कों सुरक्षा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

मेरठ में 9 जोन व 30 सेक्टर बनाए

वेस्ट यूपी में सबसे संवेदनशील मेरठ में पुलिस के साथ पीएसी भी संवेदनशील स्थानों पर रहेगी। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया की मेरठ को 9 जोन, 30 सेक्टर व 78 सब सेक्टर में बांटा गया है। प्रत्येक जोन में मजिस्ट्रेट के अलावा एक एक सीओ भी तैनात रहेंगे। सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं की जहां जहां रामलीला के कार्यक्रम हैं और रावण का पुतला दहन होना है ऐसे सभी स्थानों पर सुरक्षा में पुलिस की डयूटी रहेगी।

चेकिंग को लेकर भी अलर्ट

मंदिरों की सुरक्षा के साथ जिले की बाहरी सीमाओं पर भी चेकिंग के निर्देश दिए हैं। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सभी थानेदारों को निर्देश दिए हैं देर रात्रि तक पुलिस अपने अपने क्षेत्र में गश्त करे। जहां जहां रावण का पुतला दहन होना है, संबंधित पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। पुलिस को पैदल मार्च के भी निर्देश दिए गये हैं। बाजारों में खरीद दारी को लेकर व महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी कड़े निर्देश दिए हैं।

सुरक्षा व्यवस्था के कडे़ निर्देश

एडीजी राजीव सभरवाल ने मेरठ, बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली जिले के पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए हैं। सभी जिलों में जोन व सेक्टर में बांटकर पुलिस की ड्यूटी रहेगी।

खबरें और भी हैं...