पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

क्रिकेटर भुवनेश्वर की मां की हालत नाजुक:कोरोना संक्रमण के बाद सांस लेने में दिक्कत, मेरठ में भर्ती; 13 दिन पहले हुई थी पिता की मौत

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पिता और मां के साथ भारतीय क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार- फाइल - Dainik Bhaskar
पिता और मां के साथ भारतीय क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार- फाइल

इंटरनेशनल क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार के पिता किरनपाल सिंह के निधन के बाद अब उनकी मां इंद्रेश की हालत नाजुक है। शनिवार रात 2 बजे उन्हें बुलंदशहर से मेरठ लाकर भर्ती कराया गया। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। भुवनेश्वर की मां इंद्रेश में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मेरठ में दयावती कोविड अस्पताल में फिजिशियन डा. पंकज शर्मा की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। सांस लेने में तकलीफ की वजह से उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया जा रहा है।

पिता के जाने के बाद, तीन मई से बिगड़ी मां की तबीयत
भुवनेश्वर की मां की तबीयत 3 मई से खराब हुई। उन्हें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। पहले होम आइसोलेशन में इलाज लिया। 12 मई को रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन तबीयत में सुधार नहीं हुआ। 21 मई को फिर से रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनका चेस्ट सीटी स्कोर 8 है, जो सामान्य संक्रमण का संकेतक है।

मां और पिता के साथ भुवनेश्वर कुमार और उनकी पत्नी नूपुर नागर।
मां और पिता के साथ भुवनेश्वर कुमार और उनकी पत्नी नूपुर नागर।

आज है पिता की तेरहवीं, 20 मई को हुआ था निधन
भुवनेश्वर के पिता किरनपाल का निधन 20 मई को हुआ था। वह लीवर की बीमारी से जूझ रहे थे। 63 साल के किरनपाल ने मेरठ स्थित अपने आवास पर आखिरी सांस ली। अंतिम संस्कार बुलंदशहर के पैतृक गांव लुहारली में हुआ था। तभी से भुवी, उनकी माता इंद्रेश देवी, पत्नी नूपुर व बहन रेखा गांव में रुके हुए हैं। पिता के निधन के बाद भुवी की माता की तबीयत बिगड़ने लगी थी।

भुवनेश्वर ने 21 टेस्ट में 63 विकेट लिए
भुवनेश्वर ने अब तक भारत के लिए 21 टेस्ट खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 37 पारियों में 63 विकेट लिए हैं। उनका औसत 26.90 का रहा है। उनके नाम 4 बार पारी में 5 विकेट लेने का भी रिकॉर्ड है। उन्होंने जनवरी, 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पिछला टेस्ट खेला था। पिछले कुछ सालों में वे कई बार चोटिल हो चुके हैं। पिछले साल सितंबर में IPL के दौरान वे चोटिल हो गए थे।

इस साल इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में उन्होंने लिमिटेड ओवर सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की। हालांकि, उन्हें जून में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया।

खबरें और भी हैं...