पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अपने हक की आवाज उठाएं औरतें:मेरठ में वीमेन इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री यूपी के बेविनार में बोली महिलाएं डेयर टू फॉलो योर ड्रीम

मेरठ11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ में वीमेन इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री यूपी  का बेविनार - Dainik Bhaskar
मेरठ में वीमेन इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री यूपी का बेविनार

मेरठ में वीमेन इंडियन चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री उत्तर प्रदेश के अवेयरनेस प्रोग्राम में महिलाओं ने बराबरी की बात कही। महिलाओं ने कहा गृहस्थी की हर मुश्किल औरत ही क्यों सहे। पुरुष के साथ महिला को भी हक है कि शादी के बाद अपने लिए समय निकाले और खुद को वक्त दे। महिलाओं ने अपने सपनों को पूरा करने की आजादी चाहते हुए कहा कि डेयर टू फॉलो योर ड्रीम।

महिलाओं ने कहा क्यों रहें छुपकर अब, अभी नहीं तो फिर कब। मॉडरेटर रीतिका ने थीम की जानकारी देते हुए कहा कुछ भी करने के लिए आवश्यक है, सकारात्मक सोच और संकल्प तथा जागरुकता होनी चाहिए कोई भी कार्य क्षेत्र हो, कैसी भी परिस्थिति हो असंभव कुछ नहीं होता। नए आइडिया क्रिएट करें और फॉलो करें
विक्की की अध्यक्ष ऋचा सिंह ने कहा महिलाएं आगे बढ़ना चाहती हैं तो अपने लिए नया सोचें। नए आइडिया लाएं। बिजनेस से लेकर स्टार्टअप में नई चीजें करेंगी तो आपको अलग पहचान मिलेगा। नवीनता का होना जरूरी है, विचारों में भी नयापन लाएं। वीना अरोड़ा ने अपनी कविता सुनाते हुए कहा महिलाएं सारा जीवन परिवार को संभालने में लगा देती हैं। सालों गुजरने के बाद समझ आता है कि उन्होंने क्या खो दिया। वो वक्त अब नहीं लौटेगा। इसलिए परिवार के साथ खुद को भी समय दें।
अपने लिए चियर पर्सन खोजें
प्रिंसिपल डॉ. नीरा ने कहा महिलाओं को अपने लिए चियरपर्सन खोजना होगा। अपने दोस्तों में वो लोग साथ रखें जो आपको चियर करें। आपको शाबाशी दें। बबीता सोम और कौंसिल सदस्य राजरानी, मुख्य अतिथि प्रीति श्रीवास्तव, आर्शी अयूब, मौ. जावेरी, विशिष्ट अतिथि डॉ .नीरा तोमर प्रधानाचार्या, जयन्त चौधरी ने भी विचार रखे। श्वेता ने संचालन किया।

खबरें और भी हैं...