पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में मिला युवक का शव:दोस्तों से भाई के पास जाने की बात कही थी, शाम तक घर नहीं लौटा तो घरवालों ने खोजबीन शुरू की; हत्या की आशंका जताई

मेरठएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएचसी पहुंचने पर डॉक्टरों ने लड़के को मृत घोषित कर दिया। - Dainik Bhaskar
सीएचसी पहुंचने पर डॉक्टरों ने लड़के को मृत घोषित कर दिया।

मेरठ में डेयरी फार्म में काम करने वाले एक कर्मचारी के बेटे का शव गुरुवार को पेड़ पर लटका मिला। जंगल में शव मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

भाई के पास जाने की बात कहकर घर से निकला था
हस्तिनापुर निवासी बिजेंद्र राजकीय पशुधन कृषि प्रक्षेत्र डेयरी फार्म में कर्मचारी हैं। वह परिवार के साथ यहीं पर बनी सरकारी कॉलोनी में रहते हैं। रोज की तरह है गुरुवार को भी ड्यूटी पर थे। ड्यूटी समाप्त होने के बाद जब घर लौटे तो उन्हें वहां पर उनका छोटा बेटा धीरज(17) दिखाई नहीं दिया। उन्होंने इसकी जानकारी आस-पड़ोस के लोगों से की। लेकिन किसी को कुछ पता नहीं था। इसके बाद उन्होंने धीरज के दोस्तों से संपर्क किया। बेटे के बारे में पूछने पर उसके दोस्तों ने बताया कि वह उनसे बड़े भाई के पास जाने की बात कहकर गया था। उसने बताया था कि बड़ा भाई पांडेश्वर मंदिर के पास गया हुआ है। इसलिए वह भी वहीं पर जा रहा है। उसके बाद पिता और परिवार के लोगों ने धीरज कि तलाश पांडेश्वर मंदिर के समीप शुरू की। गुरुवार रात में खोजबीन की तो आर्य समाज मंदिर के समीप पांडवान वन में स्थित एक पेड़ पर धीरज का शव लटका दिखाई दिया। जिस की मौके पर ही मौत हो चुकी थी।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव
धीरज की मौत की खबर पाकर परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। परिजनों ने आनन-फानन में धीरज के शव को फंदा काटकर पेड़ से उतारा लेकिन तब तक धीरज की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना डेयरी फार्म के उच्च अधिकारियों और थाना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने परिजनों की मदद से युवक की बॉडी को सीएचसी पहुंचाया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा हत्या थी या आत्महत्या
सीओ मवाना उदय प्रताप ने बताया कि युवक का शव पांडवान स्थित वन आरक्षित क्षेत्र में एक पेड़ पर फंदे पर लटका मिला था। उसकी मौके ही मौत हो चुकी थी। युवक के शव को उतार कर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जिसके बाद पता चलेगा कि आत्महत्या है या हत्या है।

खबरें और भी हैं...