पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सहारनपुर में मृत हिरण मिला:सरसावा में मृत मिला हिरण, ग्रामीणों का दावा गोली लगने से हुई मौत...पुलिस ने कहा-कुत्तों ने नोचा

सहारनपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रत्यदर्शियों के मुताबिक हिरण के शरीर में गोली लगने का निशान था। - Dainik Bhaskar
प्रत्यदर्शियों के मुताबिक हिरण के शरीर में गोली लगने का निशान था।

सहारनपुर के सरसावा इलाके में संदिग्ध परिस्थितियों ने एक हिरण मृत अवस्था में पाया गया है। दरअसल सरसावा थाना क्षेत्र के ग्राम जगेता नजीब में ग्रामीणों को एक खेत में घायल अवस्था में हिरण पड़ा मिला था जिसने कुछ देर बाद दम तोड़ दिया।

ग्रामीणों का दावा- हिरण को गोली लगी थी
ग्रामीणों के मुताबिक हिरण के शरीर में गोली लगने का निशान था जो सम्भवतः शिकारियों की गोली का शिकार हुआ था। जानकारी के मुताबिक ग्राम जगेता नजीब से बिडवी जाने वाले रास्ते पर एक मक्का के खेत में कुछ ग्रामीणों को हिरण घायल अवस्था में पड़ा दिखाई दिया।

घायल हिरण को पड़ा देख वहां ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई। थोड़ी देर बाद ही हिरण ने दम तोड़ दिया। प्रत्यदर्शियों के मुताबिक हिरण के शरीर में गोली लगने का निशान था। जिससे ऐसा लग रहा था कि वह शिकारियों की गोली का शिकार हुआ था।

पुलिस का दावा-कुत्तों ने हिरण को नोचा

इस मामले में सरसावा थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने बताया कि हिरन को जंगली कुत्तों ने घायल किया था जिसकी उसकी मौत हो गई।

पोस्टमॉर्टम के बाद पता चलेगा मौत का कारण
ग्रामीणों ने हिरण को गोली लगने की सूचना वन विभाग को दी। घंटों बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के साथ छानबीन कर पास ही जमीन में दबे हिरन के शव को बाहर निकाला।
वन अधिकारी हरज्ञान सिंह ने बताया कि घटना स्थल के पास ही ग्रामीणों ने हिरण के शव को दफना दिया था जिसे निकालकर पोस्टमार्टम को भेजा जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी।