• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • Dera Set Up In Bharatpur, Keeping Distance From Both BJP And District, Said BJP Is Conspiring, 14 Out Of 20 District Panchayat Members Are With Us

यूपी के जिला पंचायत सदस्य राजस्थान में कैद:बागपत में पंचायत सदस्यों को BJP खरीद न ले इसलिए RLD-SP प्रत्याशी ने 14 सदस्यों को राजस्थान के होटल में छिपाया; अब तीन जुलाई को चुनाव के दिन लौटेंगी

बागपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ममता किशोर का कहना है कि बागपत जिला पंचायत में 20 सदस्य जीते हैं। बहुमत उनके पास है, क्योंकि 14 सदस्य उन्हें समर्थन कर रहे हैं। - Dainik Bhaskar
ममता किशोर का कहना है कि बागपत जिला पंचायत में 20 सदस्य जीते हैं। बहुमत उनके पास है, क्योंकि 14 सदस्य उन्हें समर्थन कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव विवादों में घिरता जा रहा है। सत्ता पक्ष पर अपहरण, पुलिस-प्रशासन से दबाव के आरोप लग रहे हैं। इसी बीच बागपत में हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है। यहां से सपा और रालोद की संयुक्त प्रत्याशी अपने सदस्यों को लेकर राजस्थान में छिप गई हैं। यह सभी लोग एक होटल में बंद हैं। इनका कहना है कि प्रदेश सरकार हमारे समर्थक जिला पंचायत सदस्यों का अपहरण करा सकती है। बीजेपी से बबली देवी जिला पंचायत अध्यक्ष पद की प्रत्याशी हैं।

सपा-रालोद की जिला पंचायत अध्यक्ष पद की प्रत्याशी ममता किशोर ने बीजेपी पर साजिश रचने का आरोप लगाया है। एक दिन पहले बागपत डीएम ऑफिस में किसी महिला ने फर्जी अप्लीकेशन लगाकर ममता किशोर का नामांकन वापस लेने की अर्जी लगा दी थी।

ममता किशोर ने अपने पास बहुमत होने का दावा किया है। उन्होंने बीजेपी और जिले दोनों से दूरी बना ली है। अपने साथ 20 में से 14 जिला पंचायत सदस्य भी ले गई हैं। वह भरतपुर के एक होटल में ठहरी हुई हैं।

बहुमत का किया दावा
ममता किशोर का कहना है कि बागपत जिला पंचायत में 20 सदस्य जीते हैं। बहुमत उनके पास है, क्योंकि 14 सदस्य उन्हें समर्थन कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने 26 जून को नामांकन भी फाइल कर दिया है। चूंकि वहां जिला पंचायत सदस्यों की खरीद-फरोख्त होने की आशंका है, इसलिए वे यहां आकर रुकी हुई हैं।

झूठे शपथ पत्र तैयार कराने का आरोप
ममता किशोर ने आरोप लगाया कि बीजेपी सांसद उन्हें हराने के लिए ओछे हथकंडे अपना रहे हैं। उन्हें जानकारी मिली है कि वे उनके फर्जी हस्ताक्षर करे झूठा शपथ पत्र तैयार करा रहे हैं। ताकि उनका नामांकन ही रद्द कराया जा सके। उन्होंने निर्वाचन अधिकारी को सूचित कराया है कि वे अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में डटी हुई हैं।

उन्होंने चुनाव आयोग से भी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में साजिश करने वालों पर कड़ी निगरानी रखने और उन पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। बागपत राष्ट्रीय लोकदल के प्रभाव वाला क्षेत्र है।

बीजेपी जिलाध्यक्ष बोले, लौटेंगे सभी सदस्य
बागपत के बीजेपी जिलाध्यक्ष सूरजपाल गुज्जर का कहना है कि ममता किशोर द्वारा अपहरण करवाने के लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। वह न तो किसी का अपरहण करा रहे हैं और न ही उनका कल वाले प्रकरण से कोई लेना देना है। बीजेपी की उम्मीदवार बबली देवी चुनाव जीतेंगी। हमें विश्वास है कि अन्य सदस्यों का मन बदलेगा ओर वे हमारे पास आएंगे। वहीं, नकली ममता द्वारा पर्चा उठवाने के मामले मे जिलाध्यक्ष ने कहा कि उस प्रकरण की कोई जानकारी नही है। न ही हमारा उनसे कोई लेना देना है, न ही वे कल वाले प्रकरण में शामिल थे। चुनाव होगा उसमे वोटर्स का जो निर्णय होगा वो मान्य होगा।

खबरें और भी हैं...