रैपिड रेल निर्माण कार्य के चलते कल से रुट डायवर्जन:मेरठ में 30 जुलाई से दिल्ली रोड पर रहेगा डायवर्जन, शहर में लंबे समय तक जाम झेलेगी जनता

मेरठ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली रोड पर चल रहा रैपिड रेल का निर्माण कार्य - Dainik Bhaskar
दिल्ली रोड पर चल रहा रैपिड रेल का निर्माण कार्य

शहर में दिल्ली रोड पर रैपिड रेल के निर्माण कार्य के चलते डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि दिल्ली रोड पर ट्रांसपोर्ट नगर से बागपत अड्डे के बीच सड़क के दोनों तरफ लोहे के बैरियर लगाए जाने के बाद यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है। ऐसे में यातायात व्यवस्था के लिए 30 जुलाई की दोपहर 12 बजे से डायवर्जन लागू किया जाएगा।

- जो यातायात मेरठ से दिल्ली की तरफ जा रहा है, वह सीधे दिल्ली की तरफ जाएगा।

- जो यातायात दिल्ली की तरफ से बेगमपुल की तरफ आ रहा है। ऐसे वाहन ट्रांसपोर्ट नगर से बाय मुड़कर ट्रांसपोर्ट नगर के अंदर से होते हुए टीपी नगर थाने से दायें मुड़कर बागपत रोड से बागपत एचआरएस चौक पर आ सकेंगे।

- जिन वाहनों को दिल्ली की तरफ से ब्रह्मपुरी व शारदा रोड जाना है। ऐसे वाहन ट्रांसपोर्ट नगर से होते हुए बागपत अड्डे, एचआरएस चौक होते हुए दिल्ली रोड से शारदा रोड, ब्रह्मपुरी जा सकेंगे।

- जिन वाहनों को बागपत अड्डे से बागपत रोड की तरफ जाना है। ऐसे वाहन दिल्ली रोड से ट्रांसपोर्ट नगर होते हुए टीपी नगर थाने से मुड़कर मलियाना फ्लाईओवर के रास्ते जा सकेंगे।

- ट्रांसपोर्ट नगर में डिवाइडर से सड़क के दोनों तरफ 12 - 12 मीटर का नो पार्किंग जोन बनाया गया है। यहां किसी भी प्रकार के वाहन को पास नहीं होने दिया जाएगा।

- सभी प्रकार के व्यवसायिक वाहन जो बागपत अड्डे से बागपत रोड की तरफ जाते थे। ऐसे वाहन दिल्ली रोड से परतापुर तिराहा, से हाइवे के रास्ते जा सकेंगे।

रोडवेज बसों की व्यवस्था

जो रोडवेज की बसें व प्राइवेट बसें दिल्ली की तरफ से मेरठ शहर में आती थीं। वह परतापुर तिराहे से मेरठ शहर में नहीं आने दी जाएगी। यह सभी रोडवेज बसें हाईवे के रास्ते कंकरखेड़ा बाईपास से सरधना फ्लाईओवर, कैंट के रास्ते जीरोमाइल से बेगमपुल के रास्ते भैंसाली बस अड्डे जा सकेंगी।

- भैंसाली बस अड्डे की तरफ से दिल्ली की तरफ जाने वाली रोडवेज बसों का रूट पहले जैसा ही रहेगा। यह बसें दिल्ली रोड से परतापुर की तरफ जा सकेंगी।

दिल्ली रोड पर 16 किमी की लंबाई में निर्माण कार्य

शहर में रैपिड रेल को लेकर निर्माण कार्य चल रहा है। जहां परतापुर से लेकर रिठानी, मोहकमपुर, मेवला फ्लाईओवर, टीपी नगर मंडी, दिल्ली चुंगी, मेट्रो प्लाजा, रेलवे रोड चौराहा, भैसाली बस अड्डा, बेगमपुल, जीरोमाइल, रुड़की रोड और मोदीपुरम तक मिट्टी की खुदाई व पिलर बनाए जाने का कार्य चल रहा है। सड़कें संकरी हो गई है, और बैरिकेड के चलते यहां वाहनों का आवागमन ठीक से नहीं हो रहा। जनता को घण्टों तक जाम में परेशानी झेलनी पड़ रही है। शहर में करीब 16 किलोमीटर की लंबाई में यह निर्माण कार्य है। इसके अलावा दिल्ली रोड व रुड़की रोड पर भी जाम की समस्या बन रही है।

शहर के अन्य मार्गों पर भी जाम की समस्या

बेगमपुल से लेकर बच्चा पार्क हापुड़ अड्डा, गढ़ रोड पर मेडिकल कॉलेज तक पहले से ही नो टेंपो जोन है। परतापुर तिराहे से दिल्ली रोड पर मोदीपुरम तक निर्माण कार्य चल रहा है। दिल्ली रोड से बचने के लिए वाहन चालक घण्टाघर, जिला अस्पताल रोड, भूमिया पुल रोड, हापुड़ अड्डा, इंदिरा चौक के रास्ते से आ जा रहे हैं। जिसके चलते अन्य मार्गों पर जाम की समस्या बन गई है।

SP ट्रैफिक का बयान

SP ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि दिल्ली रोड पर रैपिड के निर्माण कार्य के डायवर्जन लागू किया गया है। ट्रैफिक पुलिस प्रयास कर रही है कि यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से रहे। सभी मुख्य स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है।

खबरें और भी हैं...