पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में जाम की भेंट चढ़ रही ट्रैफिक व्यवस्था:दिल्ली रोड पर रैपिड के निर्माण कार्य के चलते हर रोज लग रहा जाम, शहर में जाम से जूझ रही जनता

मेरठ4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली रोड पर सुबह से ही ट्रैफिक जाम में फंसे वाहन - Dainik Bhaskar
दिल्ली रोड पर सुबह से ही ट्रैफिक जाम में फंसे वाहन

मेरठ शहर की यातायात व्यवस्था जाम की भेंट चढ़ती जा रही है। शहर में दिल्ली रोड पर रैपिड के निर्माण कार्य के चलते लगातार यह समस्या खड़ी हो रही है। ट्रैफिक पुलिस के पास पूरा अमला है। लेकिन उसके बावजूद भी यातायात व्यवस्था के लिए कोई ठोस प्लान अभी तक पुलिस ने तैयार नहीं किया गया है। जिसके कारण हर रोज शहर की जनता को जाम झेलना पड़ रहा है।

दिल्ली रोड पर 16 किमी की लंबाई में निर्माण कार्य

शहर में रैपिड रेल को लेकर निर्माण कार्य चल रहा है। जहां परतापुर से लेकर रिठानी, मोहकमपुर, मेवला फ्लाईओवर, टीपी नगर मंडी, दिल्ली चुंगी, मेट्रो प्लाजा, रेलवे रोड चौराहा, भैसाली बस अड्डा, बेगमपुल, जीरोमाइल, रुड़की रोड और मोदीपुरम तक मिट्टी की खुदाई व पिलर बनाए जाने का कार्य चल रहा है। सड़कें संकरी हो गई है, और बैरिकेड के चलते यहां वाहनों का आवागमन ठीक से नहीं हो रहा। जनता को घण्टों तक जाम में परेशानी झेलनी पड़ रही है। शहर में करीब 16 किलोमीटर की लंबाई में यह निर्माण कार्य है। इसके अलावा दिल्ली रोड व रुड़की रोड पर भी जाम की समस्या बन रही है।

दिल्ली रोड पर चल रहे मेरठ मेट्रो रेल के काम के कारण बंद हुई एक तरफ की सड़क
दिल्ली रोड पर चल रहे मेरठ मेट्रो रेल के काम के कारण बंद हुई एक तरफ की सड़क

सप्ताह में 2 दिन लॉक डाउन

कोरोना संक्रमण को लेकर सप्ताह में दो दिन शनिवार व रविवार लॉकडाउन रहता है। जैसे ही सोमवार को बाजार खुलते हैं तो शहर में जाम लगना शुरू हो जाता है। शहर में लगातार जाम की समस्या बन रही है। रैपिड रेल को लेकर चल रहे निर्माण कार्य के चलते शहर में रोडवेज बसों का डायवर्जन भी नहीं हुआ। टेंपो/ऑटो व ई रिक्शा और भी मुसीबत खड़ी कर रहे हैं। इनके डायवर्जन का ट्रैफिक पुलिस के पास अभी तक कोई प्लान नहीं है।

शहर के अन्य मार्गों पर भी जाम

बेगमपुल से लेकर बच्चा पार्क हापुड़ अड्डा, गढ़ रोड पर मेडिकल कॉलेज तक पहले से ही नो टेंपो जोन है। परतापुर तिराहे से दिल्ली रोड पर मोदीपुरम तक निर्माण कार्य चल रहा है। दिल्ली रोड से बचने के लिए वाहन चालक घण्टाघर, जिला अस्पताल रोड, भूमिया पुल रोड, हापुड़ अड्डा, इंदिरा चौक के रास्ते से आ जा रहे हैं। जिसके चलते अन्य मार्गों पर जाम की समस्या बन गई है।

SP ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि दिल्ली रोड पर रैपिड के निर्माण कार्य के चलते यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है। ट्रैफिक पुलिस प्रयास कर रही है कि यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से रहे। वाहनों की बढ़ती संख्या देखते हुए जल्द ही ट्रैफिक प्लान पर काम किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...