• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • Fever Wreaks Havoc In Meerut, A Young Man Died Of Fever In The District Beyond 400 Dengue Patients, Fever From Village To City, Fever Becoming Trouble For The Health Department

मेरठ में बुखार का कहर, डेंगू के मरीज 400 पार:48 घंटे में डेंगू के 61 नए मरीज मिले, 161 एक्टिव केस; 10 दिन में बुखार से 7 की गई जान

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कालंदी गांव निवासी रवि की बुखार से मौत हो गई। 5 दिन के अंदर यह दूसरी मौत बुखार के चलते बताई जा रही है। (फाइल फोटो) । - Dainik Bhaskar
कालंदी गांव निवासी रवि की बुखार से मौत हो गई। 5 दिन के अंदर यह दूसरी मौत बुखार के चलते बताई जा रही है। (फाइल फोटो) ।

कोरोना वायरस की संभावित थर्ड वेव के बीच मेरठ में बुखार का कहर बढ़ता जा रहा है। जहां डेंगू के मरीजों की संख्या 410 पहुंच गई हैं। वहीं, बुखार से मौतों का सिलसिला बना हुआ है। जिले के कालंदी गांव में पिछले 5 दिन में बुखार से दूसरी मौत सामने आई है। लगातार बढ़ रहे बुखार के मरीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की नींद उड़ी हुई है।

शहर से लेकर देहात तक बुखार कहर बरपा रहा है। अब तक डेंगू के 249 रिकवर हुए हैं, जबकि 161 का इलाज चल रहा है। वहीं, डेंगू से अब तक एक बच्चे की मौत हुई है। उधर, बुखार से 10 दिन में 7 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

डेंगू के 2 दिन में 61 नए मरीज मिले
जिले में पिछले 48 घंटे में डेंगू के 61 नए मरीज पाए गए हैं। जिसमें 27 सितंबर को 28 मरीज और 28 सितंबर को 33 मरीज हैं। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि अभी तक 249 मरीज रिकवर हो चुके हैं। वहीं, 161 केस अभी एक्टिव हैं। जिनका अस्पतालों में इजाल चल रहा है। देहात क्षेत्र में जहां मरीजों की शिकायत, वहां लगातार कैंप कराया जा रहा है।

कालंदी गांव में बुखार से युवक की मौत
मेरठ के सरूरपुर ब्लॉक के गांव कालंदी में घर-घर में बुखार है। पूरे गांव में शायद ही ऐसा कोई घर बचा होगा, जिसमें बुखार का मरीज न मिले। गांव के 40 मरीज अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। CMO के निर्देश पर इस गांव में पिछले एक सप्ताह में 2 बार मेडिकल कैंप लगाया जा चुका है। बच्चों से लेकर बुर्जुग और महिलाएं भी बुखार की चपेट में हैं।

बीती मंगलवार रात गांव कालंदी निवासी रवि कुमार (24) की बुखार से मौत हो गई। युवक का मेरठ के अस्पताल में इलाज चल रहा था। पांच दिन पहले इसी कालंदी गांव निवासी सतपाल (62) की बुखार से मौत हो गई थी। कालंदी गांव के अलावा मेरठ के कुराली गांव मे भी बुखार से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। गांव निवासी अभिषेक सोम ने बताया की प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग गांव में ध्यान नहीं दे रहा।

खबरें और भी हैं...