पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में ट्रांसफार्मर की चिंगारी से आग लगी:जली कोठी पर कबाड़ियों के सामान में लगी भीषण आग, दमकल की 3 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

मेरठ25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मेरठ में बुधवार दोपहर को जली कोठी के पास कबाड़ियों के सामान में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि आसपास रखे सामान को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते आग की लपटें विकराल होने लगी। पुलिस व फायर ब्रिगेड ने किसी तरह मशक्कत करते हुए आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग ट्रांसफार्मर की चिंगारी से लगी थी।

जानकारी के अनुसार, देहलीगेट थाना क्षेत्र में जली कोठी के शहीद अब्दुल हमीद पार्क में कबाड़ियों ने पुराना समान रखा है। दोपहर के समय ट्रांसफार्मर में चिंगारी उठने लगीं। देखते ही देखते ट्रांसफार्मर से निकलने वाले बिजली के तारों में आग लग गई, और चिंगारी पास में कबाड़ियों के रखे सामान तक जा पहुंची। जहां पुराने सामान ने आग पकड़ ली। और देखते ही देखते आग विकराल हो गई। जिसमें 6 कबाड़ियों का सारा सामान जल गया। फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने आग पर बड़ी मशकत के बाद काबू पाया।

आसपास है भीड़भाड़ का इलाका, पुलिस की सांसे थमी

जली कोठी के पास जिस जगह पर कबाड़ियों के सामान में आग लगी है। यह इलाका अति संवेदनशील व भीड़भाड़ वाला है। जहां 200 से अधिक दुकानें हैं। यहां वाहनों के पुराने स्पेयर पार्ट्स, टायर के अलावा लकड़ी का सामान, लोहे की टीन शेड और अन्य पुराना सामान का मार्केट है।

आग लगने के बाद पुलिस की सांसे थम गई। इंस्पेक्टर देहलीगेट राजेंद्र त्यागी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और तत्काल में फायर ब्रिगेड की घंटाघर व पुलिस लाइन स्टेशन से दमकल की गाड़ियां बुलाईं। 50 मिनिट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही कि यह आग मार्केट की तरफ नहीं पहुंची। नहीं तो कई दर्जन दुकान व गोदाम आग की चपेट में आ सकते थे।

आग लगने के बाद मौके पर जमा हुई भीड़
आग लगने के बाद मौके पर जमा हुई भीड़

मौके पर लगी भारी भीड़

आग की घटना का पता चलते ही जली कोठी और आसपास के इलाके में लोगों की भीड़ जुट गई। पुलिस लोगों को हटाती रही। लेकिन लोग मुख्य रास्ते पर एकत्र होते गए। बाद में पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझाया। फायर स्टेशन घंटाघर से जली कोठी में जिस जगह आग लगी है। यहां की दूरी 1 किलोमीटर है। ऐसे में दमकल की पहली गाड़ी भी जल्दी पहुंच गई। बाद में पुलिस लाइन से दमकल विभाग की गाड़ी बुलाईं गईं।

खबरें और भी हैं...