पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नोएडा में एनएमआरसी के दफ्तर में लगी आग:शॉर्ट सर्किट से लगी आग, रेस्क्यू किए गए सभी कर्मचारी; मौके पर छह दमकल की गाड़ियां मौजूद

नोएडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नोएडा में सेक्टर 29 एनएमआरसी के दफ्तर में लगी आग। - Dainik Bhaskar
नोएडा में सेक्टर 29 एनएमआरसी के दफ्तर में लगी आग।

उत्तर प्रदेश के नोएडा में मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के दफ्तर में आज आग लग गई। आशंका है कि यह आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी है। हालांकि, वक्त रहते सभी कर्मचारियों को वहां से बाहर निकाल लिया गया है। जिससे अब तक जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद है। फायर ब्रिगेड लगातार आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहा है।

आग से दफ्तर में मची अफरा-तफरी

मामला नोएडा के सेक्टर 29 के गंगा शॉपिंग कॉम्पलेक्स के थर्ड फ्लोर का है। जहां पर एनएमआरसी का प्रशासनिक कार्यालय है। आज दोपहर ढाई बजे उसमें आग लग गई। जिससे दफ्तर में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि सभी कर्मचारियों को तत्काल वहां से रेस्क्यू कर लिया गया है। अब तक आग लगने से जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। आग लगने की वजह फिलहाल शार्ट सर्किट बताई जा रही है।

आग लगने के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची।
आग लगने के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची।

आग बुझाने में लगी दमकल की गाड़ियां
घटना की सूचना पाकर दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर मौजूद है। जो लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। जहां आग लगी है वहां कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मौजूद है। बताया जा रहा है कि 4 साल पहले भी इस ऑफिस में आग लगी थी। जिसके बाद ऑफिस का नवीनीकरण व विस्तार किया गया था।

इस दौरान भारी भीड़ भी जमा हो गयी। अगल बगल की दुकानों में दहशत सी फ़ैल गयी।
इस दौरान भारी भीड़ भी जमा हो गयी। अगल बगल की दुकानों में दहशत सी फ़ैल गयी।

एनएमआरसी प्रशासन ने कहा - आग बुझने के बाद नुकसान का होगा आकलन

एनएमआरसी की प्रवक्ता निशा वाधवान ने बताया की मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं। किसी भी कर्मचारी को चोट नहीं आई है। आग बुझाने का काम जारी है। इसके बाद ही आकलन किया जाएगा कि कितना नुकसान हुआ है।

हालांकि इस हादसे में किसी भी तरह से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।
हालांकि इस हादसे में किसी भी तरह से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।