पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • First Murder Of Father Sleeping On Cot In Meerut, Then Pieces Of Dead Body Laid On The Floor, Drank Tea With Mother And Brother In Morning In Blood Clothes

मेरठ का विजयपाल चौधरी हत्याकांड:बेटे ने पहले चारपाई पर सो रहे पिता की हत्या की, फिर लाश को फर्श पर रखकर किए टुकड़े, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर मिले 20 से अधिक घाव के निशान

मेरठ10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ के भराला गांव के रहने वाले विजयपाल चौधरी (70) के परिवार में पत्नी सरला (60) तीन बेटी और दो बेटे हैं। तीनों बेटियों की शादी हो चुकी है। - Dainik Bhaskar
मेरठ के भराला गांव के रहने वाले विजयपाल चौधरी (70) के परिवार में पत्नी सरला (60) तीन बेटी और दो बेटे हैं। तीनों बेटियों की शादी हो चुकी है।

30 साल का बेटा अपने पिता का इतनी बर्बरता से हत्या कैसे कर सकता है? मेरठ में 70 साल के विजयपाल चौधरी के सनसनीखेज कत्ल के जुर्म में कई ऐसे सवालों पर प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं। जिनका जवाब पुलिस के पास भी नहीं है। पहले दोनों बेटों को हत्या के शक में हिरासत में लिया गया। लेकिन बड़े बेटे प्रशांत ने बाप के कत्ल को खुद अंजाम कबूल किया है। लेकिन एक युवक आखिर अपने पिता की इतनी बुरी तरह से कैसे हत्या कर सकता है कि शरीर पर एक कपड़ा तक न छोड़े।

बाप के टुकड़े करने वाले जल्लाद बेटे की कहानी

मेरठ के भराला गांव के रहने वाले विजयपाल चौधरी (70) के परिवार में पत्नी सरला (60) तीन बेटी और दो बेटे हैं। तीनों बेटियों की शादी हो चुकी है। दो बेटों में बड़ा अभिशांत (30 साल) व छोटा बेटा प्रशांत (28 साल) हैं। 12 सितंबर की रात घर में विजयपाल चौधरी, पत्नी सरला और दो बेटे अभिशांत व प्रशांत थे। रात के 10 बजे विजयपाल अपने घर में दूसरी मंजिल पर बने कमरे में सोने चले गए, कमरे में एक ही चारपाई थी। इसी चारपाई पर मच्छरदानी लगाकर विजयपाल अंडरिवयर में सो गया। सरला अपने दोनों बेटों के साथ नीचे सा गई।

एक घंटे तक किए वार, सुबह सो गया

पुलिस के सामने बड़े बेटे अभिशांत ने बयान दिया कि रात में 12 बजे मैं शराब के नशे में अपने पिता के कमरे में पहुंचा। मच्छरदानी धीरे से हटाई। उसके बाद फरसे से पहला वार पिता विजयपाल की गर्दन पर किया। पिता की चीख निकली तो ताबड़तोड़ हमला कर दिया। 1 मिनट बाद देखा तो पिता की आवाज आनी बंद हो गई। उसके बाद खींचकर पिता के शव को फर्श पर गिराया। उसके बाद हाथ पर फरसे से हाथ काट दिया।, घुटने से पैर अलग करने के लिए कई वार किए लेकिन हड्डी अलग नहीं हुई।

कमरे में अलग रखे मिले विजयपाल के कपड़े

कमरे में चारपाई थी। उस पर चादर बिछा हुआ था। जिस पर खून लगा था। विजयपाल का कुर्ता व पाजामा कमरे में रखे मिले, इन पर खून का कोई निशान नहीं था। अगर कपड़ों में उसके ऊपर हमला किया गया होता तो कपड़े खून से सने हुए मिलते। शव फर्श पर उल्टा पड़ा मिला। उसका हाथ कटा हुआ था। फर्श पर खून ही खून था। पोस्टमार्टम में पुलिस ने शरीर पर 20 से अधिक घाव मिलने के बारें में बताया है।

कमरे में कैसे दब गईं चीख

जिस समय आधी रात को बड़ा बेटा पिता का कत्ल कर रहा था। नीचे कमरे में बुजुर्ग की पत्नी सरला अपने छोटे बेटे प्रशांत के साथ सो रही थी। सवाल यह है की बेटे और पत्नी ने चीख तक नहीं सुनी। विजयपाल के घर के बराबर के पड़ोसी ने बताया की रात में हम कमरे में कूलर चलाकर सोये हुए थे, कुछ पता नहीं चला।

सुबह 6 बजे मां ने बेटों के साथ पी चाय

विजयपाल के पड़ोसी ने बताया की सुबह जब मैं डेयरी पर दूध लेने जा रहा था तो विजयपाल की पत्नी सरला अपने दोनों बेटों के साथ चाय पी रही थी, लेकिन उस समय परिवार को नहीं पता था कि विजयपाल छत पर बने कमरे में सोया था तो नीचे क्यों नहीं आया। पड़ोसी व गांव वालों में चर्चा है कि अकेला बेटा पिता को काट नहीं सकता। पूरे परिवार की मिली भगत है।

पड़ोसी ने लाश देखकर मचाया शोर

3 सितंबर को सोमवार की सुबह साढ़े 8 बजे पड़ोसी ने शोर मचाया कि छत पर कमरे में ताऊ विजयपाल की लाश पड़ी है। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने देखा तो बड़े बेटे अभिशांत ने कहा की रात में बदमाश आए, मुझे भी मारा। अभिशांत ने हाथ में निशान बनाए व कपड़े खून में सने थे। यहीं से पुलिस को संदेह हुआ और दोनों बेटाों को हिरासत में लिया।

15 लाख की जमीन बनी हत्या का कारण

सीओ दौराला आशीष शर्मा ने बताया की विजयपाल के नाम 9 बीघा जमीन थी। 2 बीघा जमीन पांच साल पहले 15 लाख में बेची। जिसके बाद पैसा बेटों व पत्नी को नहीं दिया। पत्नी को बुरी तरह से पीटा था। विजयपाल आश्रम में जाकर रहने लगा। कुछ पैसा अपने भतीजों पर खर्च कर दिया। एक माह पहले विजयपाल अपने घर आकर रहने लगा। बेटे विरोध करते थे की अब घर में क्यों आया। हत्या करने वाला बड़ा बेटा अभिशांत अविवाहित है जो दसवीं फेल है।

छोटा बेटा प्रशांत जिसकी तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर की है। प्रशांत 12 वीं पास है और गाड़ी चलाता है। छोटे बेटे की 2 साल पहले शादी हुई, पत्नी एक साल पहले मायके में चली गई।

खबरें और भी हैं...