मेरठ...हिंदू समारोहों में विधर्मी कारीगरों की एंट्री बैन:हिंदू जागरण मंच देशभर में चलाएगी मुहिम, थूककर रोटी बनाने वाले आरोपी पर रासुका की मांग

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिंदूओं के किसी भी समारोह में विधर्मी कारीगरों की एंट्री पूरी तरह प्रतिबंधित करने के लिए हिंदू जागरण मंच देशभर में मुहिम चलाएगा। इसका आगाज मेरठ से हो रहा है। मेरठ में शादी समारोह में थूककर रोटी बनाने के मामले में हिंदू जागरण मंच ने आरोपी पर रासुका लगाने की मांग की है। हिंदू जागरण मंच के लोगों की मांग है

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने फूंका पुतला
हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने फूंका पुतला

कि हिंदुओं के समारोहों में गैर हिंदू कारीगरों की एंट्री पूरी तरह बैन की जाए। जागरण मंच ने इसे रोटी जेहाद कहते हुए शादी समारोह में विधर्मी कारीगरों के खाना बनाने पर रोक लगाने की मुहिम शुरू कर दी है।

सगाई समारोह में थूककर रोटी बनाने का वीडियो वायरल
मेरठ में शनिवार को कंकरखेड़ा के एक सगाई समारोह में नौशाद नामक व्यक्ति रोटी पर थूककर उसे तंदूर में लगा रहा था। समारोह में आए कुछ युवकों ने कारीगर की इस हरकत को देखकर उसका वीडियो बना लिया था। बाद में युवकों ने वीडियो परिवार के लोगों को दिखाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। तब परिवार के लोगों ने पुलिस में उक्त कारीगर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। रविवार को पुलिस ने वीडियो देखकर कारीगर को पकड़कर पूछताछ की थी।

हमारा धर्म खराब करने का प्रयास है

हिंदू जागरण मंच मेरठ के अध्यक्ष सचिन सिरोही
हिंदू जागरण मंच मेरठ के अध्यक्ष सचिन सिरोही

हिंदू जागरण मंच मेरठ के अध्यक्ष सचिन सिरोही ने कहा कि हिंदूओ के शादी समारोह में अब विधर्मी कारीगर खाना नहीं बनाने देंगे। इसके लिए देश भर के विवाह मंडप में मुहिम चलाई जाएगी। यह रोटी जेहाद है, हमारा धर्म खराब करने की मंशा से ये हरकतें की जा रही हैं। हिंदुओं के शादी समारोह में अब मुस्लिम कारीगरों को खाना नहीं बनाने देंगे। इसके लिए देशव्यापी मुहिम भी चलाई जाएगी। मेरठ से इस मुहिम का आगाज किया है। उह एक देशव्यापी साजिश है ।जिसे खाना बनाने वाले कारीगर अंजाम दे रहे हैं।

फरवरी में भी हुई थी ऐसी घटना
फरवरी 2020 में भी मेरठ में ऐसा ही एक मामला सामने आया था। जिसमें कारीगर थूक लगाकर रोटी बना रहा था। इसके बाद इसी तरह के 12 मुकदमे देश भर में दर्ज किए गए ।और अब मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में एक आरोपी रोटी पर थूक कर बनाते हुए पकड़ा गया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

पुतला फूंककर जताया विरोध
सोमवार को हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं थूक कर रोटी बनाने वाले मुस्लिम कारीगर का पुतला फूंका और उस पर रासुका लगाने की मांग की है। ।आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने इस शर्मनाक हरकत को रोटी जेहाद कहा है।