पैसे बचाने हैं तो लगवाएं वैक्सीन:देश की विशाल धनराशि कोरोना रोकथाम में लगी है, मेरठ में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी का वैक्सीनेशन इमोशनल मैसेज

मेरठ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेरठ में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी का वैक्सीनेशन अपील के लिए एक मैसेज सुबह से चल रहा है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रवीण गौतम ने इस मैसेज में लिखा है बचे मानवता मजबूरी है, टीकाकरण बहुत जरूरी है। इस मैसेज में लोगों से अपील के साथ उन्हें आगाह भी किया है अगर वैक्सीनेशन नहीं कराया तो हालात बदत्तर होंगे। मेरठ में अब तक 8 लाख 64हजार लोगों को टीका लग चुका है।

सब कुछ आंखों के सामने है
प्रतिरक्षण अधिकारी ने लोगों से वैक्सीन लगवाने के लिए अपील करते हुए मैसेज में लिखा है राष्ट्र की विशाल धनराशि हॉस्पिटल बनाने, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लगाने में कोरोना की रोकथाम में लगी हुई है। राष्ट्र की आर्थिक स्थिति कोरोना काल में किस प्रकार से धीमी हुई, कितना संकट हर परिवार को आर्थिक रूप से सहन करना पड़ा, वह सब कुछ हमारी आंखों के सामने है। सभी परिस्थितियां विपरीत हो सकती हैं। मात्र स्वयं का टीकाकरण कराएं। अपने परिवार व मित्रों, संबंधियों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें। अंत में लिखा है बचे मानवता मजबूरी है, टीकाकरण बहुत जरूरी है।

जुलाई अंत तक 15 लाख का वैक्सीनेशन जरुरी
मेरठ में स्वास्थ्य विभाग को जुलाई अंत तक टीकाकरण का बड़ा लक्ष्य पार करना है। जुलाई अंत तक 15 लाख लोगों का वैक्सीनेशन होना है। स्वास्थ्य विभाग इस लक्ष्य से काफी पीछे है। यूपी में मेरठ वैक्सीनेशन में चौथे नंबर पर है, मगर अपना लक्ष्य अभी हासिल नहीं कर पाया है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन के लिए तमाम तरीके अपना रहा है। सीएचसी पर वैक्सीनेशन पर पौधा और उपहार देता है। एक दिन पहले ही पूर्व विधायक भाजपा नेता लक्ष्मीकांत वाजपेई ने वैक्सीनेशन प्रचार रथ निकलवाया है, ताकि सड़कों पर घूमते रथ को देखकर लोग वैक्सीन के लिए प्रेरित हों। क्लस्टर वैक्सीनेशन भी सबसे पहले मेरठ में शुरू हुआ। धर्मगुरूओं की मदद से मंदिर, मस्जिदों में टीकाकरण का संदेश दिया गया। सीओ और एसपी सिटी ने खुद रिक्शे में बैठकर लोगों को वैक्सीन लगवाने की अपील की। डीएम भी सड़कों पर उतरे और लोगों से कहा कि वैक्सीन लगवाएं। अब सोशल मीडिया और इमोशनल मैसेज के जरिए लोगों से वैक्सीनेशन की अपील की जा रही है।

आज 57 स्थानों पर होगा वैक्सीनेशन
मेरठ में आज 57 स्थानों पर कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। 11 क्लस्टर और 46 रुटीन बूथ पर वैक्सीनेशन होगा। दोनों स्थानों पर लगभग 16, 700 लोगों का वैक्सीनेशन होगा। क्लस्टर में 8900 लोगों को और रुटीन बूथ पर 7650 लोगों को वैक्सीन की डोज लगेगी। जिला महिला अस्पताल, सरस्वती मंदिर कंकरखेड़ा, यूपीएचसी सरधना, यूपीएचसी मवाना, सीएचसी दौराला और एलएलआरएम अस्पताल में कोवैक्सीन लगेगी अन्य सभी केंद्रों पर कोवीशील्ड लगाई जाएगी। मेरठ में अब तक 8, 64000 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है।

खबरें और भी हैं...