• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • Hundreds Of Activists Of Hindu Organizations Shouted Slogans While Taking Out A March In Meerut, Submitted A Memorandum To The Collectorate

धर्मांतरण के खिलाफ उबाल:मेरठ में हिंदू संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च निकालते हुए की नारेबाजी, कलेक्ट्रेट में दिया ज्ञापन

मेरठएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम कार्यालय पर धर्मांतरण के खिलाफ प्रदर्शन करते हिंदूवादी संगठन। - Dainik Bhaskar
डीएम कार्यालय पर धर्मांतरण के खिलाफ प्रदर्शन करते हिंदूवादी संगठन।

धर्मांतरण व लव जिहाद के विरोध में हिंदू संगठनों ने कमिश्नरी से कलेक्ट्रेट तक आज पैदल मार्च निकाला। बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के सैकड़ों कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लेकर सड़क पर उतर आए। जहां कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। और कहा कि जो धर्मांतरण कर देश का माहौल खराब करना चाहते हैं, वह आतंकवाद से कम नहीं हैं। कार्यकर्ता पुलिस के समझाने पर भी नहीं माने।

जबरन कलेक्ट्रेट में घुसे कार्यकर्ता

केंद्रीय आर्य समाज, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू युवा वाहिनी, राष्ट्रीय हनुमान दल संगठनों के 300 सदस्य हाथों में केसरिया झंडा लेकर कलेक्ट्रेट पर पहुंचे। यह सभी कार्यकर्ता अलग-अलग स्थानों से पैदल ही हंगामा प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट की तरफ पहुंचे। जहां कमिश्नरी चौराहे पर इन्हें पुलिस ने भी रोकने का प्रयास नहीं किया। लेकिन जैसे ही कलेक्ट्रेट के बाहर हंगामा प्रदर्शन हुआ तो वहां मौजूद सिविल लाइन पुलिस ने कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया। लेकिन कार्यकर्ताओं ने एक नहीं सुनी। और नारेबाजी कर कलेक्ट्रेट में जा पहुंचे। कार्यकर्ताओं की भीड़ और हंगामा प्रदर्शन को देखते हुए सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र सिंह, ACM सिविल लाइन, इंस्पेक्टर सिविल लाइन भी मौके पर पहुंच गए। काफी समझाने के बाद भी कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा।

धर्मांतरण आतंकवाद की श्रेणी में

विश्व हिंदू परिषद के महानगर मंत्री निकेश वशिष्ठ के नेतृत्व में विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं ने खूब नारेबाजी की। निकेश वशिष्ठ ने हंगामा करते हुए कहा कि धर्मांतरण आतंकवाद की श्रेणी में है। और ऐसे लोगों को कड़ा सबक सिखाना जरूरी है। धर्मांतरण के जो भी आरोपी हैं और ऐसे लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। आज युवाओं को एक वर्ग विशेष के लोग बहकावे में व लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। जो देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। हिंदू समाज धर्मांतरण को बर्दाश्त नहीं करेगा। वहीं सिख समाज के पदाधिकारियों ने भी धर्मांतरण के विरोध में पैदल मार्च निकाला। कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर कहा कि कुछ लोग देश का माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...