• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • Hundreds Of Farmers Will Travel From Bijnor By Tractor To Protest Against 3 New Agricultural Laws, Tonight Will Stay In Meerut, Will Reach Ghazipur Border Tomorrow

भाकियू वेस्ट यूपी में आज निकालेगी ट्रैक्टर रैली:तीनों कृषि कानूनों के विरोध में सैकड़ों किसान बिजनौर से कूच करेंगे, मेरठ में होगा स्टे, कल गाजीपुर बार्डर पहुंचेंगे

मेरठ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय किसान यूनियन, मेरठ के जिला अध्यक्ष मनोज त्यागी ने बताया कि किसान ट्रैक्टर यात्रा में बिजनौर के अलावा मेरठ और गाजियाबाद के किसान भी शामिल होंगे। - Dainik Bhaskar
भारतीय किसान यूनियन, मेरठ के जिला अध्यक्ष मनोज त्यागी ने बताया कि किसान ट्रैक्टर यात्रा में बिजनौर के अलावा मेरठ और गाजियाबाद के किसान भी शामिल होंगे।

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू ​​​​​​)वेस्ट यूपी में शनिवार से ट्रैक्टर रैली निकालेगी। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से भारतीय किसान यूनियन के नेता गौरव टिकैत के नेतृत्व में सैकड़ों किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों से गाजीपुर बॉर्डर के लिए कूच करेंगे। बिजनौर से चलकर यह ट्रैक्टर रैली आज रात मेरठ में स्टे करेगी। यहीं पर किसान विश्राम करेंगे। उसके बाद रविवार सुबह मेरठ से चलकर गाजीपुर बॉर्डर पहुचेंगे।

3 नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान
3 नए कृषि कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के नेता और किसान वेस्ट यूपी में अलग-अलग स्थानों पर धरना दे रहे हैं। गाजीपुर बार्डर पर राकेश टिकैत के नेतृत्व में पिछले 8 महीने से धरना चल रहा है। आज बिजनौर से भाकियू नेता गौरव टिकैत के नेतृत्व में 500 से अधिक किसान ट्रैक्टर ट्रॉली से रवाना होंगे। यह किसान ट्रैक्टर यात्रा आज शनिवार शाम को मेरठ के बहसूमा में पहुंचेगी। जहां बहसूमा में ही रात में किसानों का स्टे रहेगा। बिजनौर से किसान यात्रा में गौरव टिकैत के अलावा बिजनौर के जिला अध्यक्ष कुलदीप चौधरी व अन्य पदाधिकारी और किसान शामिल रहेंगे।

मेरठ के किसान भी शामिल होंगे
भारतीय किसान यूनियन मेरठ के जिला अध्यक्ष मनोज त्यागी ने बताया कि किसान ट्रैक्टर यात्रा में बिजनौर के अलावा मेरठ और गाजियाबाद के किसान भी शामिल होंगे। जहां-जहां से ट्रैक्टर यात्रा आती जाएगी। वहां के किसान जुड़ते जाएंगे। मेरठ के बहसूमा में आज रात में रुकेंगे।वहीं पर सभी लोग भोजन करेंगे।

भाकियू प्रदेश अध्यक्ष बोले-हमारी लड़ाई जारी रहेगी
भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन का कहना है कि नए कृषि कानूनों के विरोध में लगातार आठ माह से हम धरना दे रहे हैं। केंद्र सरकार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी, किसान घर वापसी नहीं करेंगे। बिजनौर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, गाजियाबाद और अन्य जिलों के किसान इस पदयात्रा में शामिल रहेंगे।

खबरें और भी हैं...