मेरठ में बेडरूम में छिपाकर रखे थे अवैध हथियार:प्रधान पद के प्रत्याशी के घर में अवैध हथियारों का जखीरा, चुनाव में आन डिमांड सप्लाई होने थे तमंचे

मेरठ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दौराला इंस्पेक्टर के साथ दोनों आरोपी - Dainik Bhaskar
दौराला इंस्पेक्टर के साथ दोनों आरोपी

मेरठ पुलिस ने बुधवार रात को प्रधान पद के प्रत्याशी रहे सबी अख्तर के घर से तमंचा फैक्टरी पकड़ी है। बृहस्पतिवार को पुलिस ने प्रेसवार्ता कर घटना का खुलासा किया है। पुलिस का कहना है की सबी ने इसी साल अप्रैल माह में गांव में प्रधान पद के उम्मीदवार के लिए चुनाव लड़ा था, लेकिन वह चुनाव हार गया था। प्रधान का प्रत्याशी रहा सबी के घर में तमंचा फैक्ट्री चल रही थी। वहीं बेडरूम में खुद रात में तमंचा बनाता था। यह तमंचे आगामी चुनाव से पहले मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली में ऑन डिमांड सप्लाई किए जाने थे।

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया की बुधवार रात को सूचना मिली की दौराला थाना क्षेत्र के रूहासा गांव में अवैध तमंचे बनाये जा रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर इंस्पेक्टर दौराला नरेंद्र शर्मा ने पुलिस फोर्स के साथ रूहासा गांव में सबीअख्तर पुत्र सदरूद्दीन निवासी ग्राम रूहासा थाना दौराला को गिरफ्तार किया। वहीं दूसरा आरोपी रजी अख्तर सबी अख्तर का भाई है। दोनों भाई पिछले तीन माह से अवैध तमंचे बनाने का काम कर रहे थे।

गांव में प्रधान पद के लिए लड़ा था चुनाव
पुलिस का कहना है की सबी अहमद ने गांव में प्रधान पद के लिए इसी साल चुनाव लड़ा था। जिसमें वह चुनाव हार गया था। सबी को लेकर कुछ लोगो को संदेह था की वह अवैध हथियार सप्लाई करता है। सबी ने पूछताछ में बताया की मैं अपने भाई के साथ मिलकर पिछले 3 माह से तमंचे, देशी रायफल बना रहा था। तमंचे को 2 हजार रुपये व देशी रायफल को 4 हजार रुपये में बेचा जाता था। यह हथियार मेरठ, मुजफ्फरनगर व शामली में सप्लाई किए जाने थे।

पत्नी भी है शामिल
इंस्पेक्टर दौराला नरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया की सबी की पत्नी सबनम की सेफ से भारी संख्या में कारतूस बरामद किए गये हैं। सबी की पत्नी सबनम भी भी अवैध हथियार सप्लाई में शामिल रही है। जबकी रजी अख्तर की पत्नी रूबीना की भूमिका को लेकर पुलिस जांच कर रही है।

सिपाही से खरीदते थे कारतूस
सबी अख्तर ने बताया की .303 के कारतूस जहीन पुत्र जाहिद निवासी ग्राम रुहासा थाना दौराला से खरीदते थे। जो यूपी पुलिस में सिपाही है। यह कारतूस सिपाही से 5 हजार रुपये में खरीदे थे तथा फैक्ट्री मेड रायफल मिनाज पुत्र इन्तसार निवासी ग्राम रुहासा थाना दौराला जनपद मेरठ की। इस गिरोह में तीन अन्य लोग भी शामिल हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। आरोपियों के पास से एक देशी रायफल, एक देशी बंदूक, तीन तमंचे, 250 कारतूस, 200 खोखे व व अन्य सामान बरामद किया है।

गिरफ्तार आरोपी
1. सबी अख्तर पुत्र सदरूद्दीन निवासी ग्राम रूहासा थाना दौराला जिला मेरठ (शिक्षा MA)
2. रजी अख्तर पुत्र सदरुद्दीन निवासी रुहासा थाना दौराला जनपद मेरठ (शिक्षा 10TH)