पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में अवैध हथियार बरामद:जंगल में बनाए जा रहे थे अवैध असलहे , 2000 रुपए में तमंचा और 5 हजार में देशी पिस्टल बिकती थीं; पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया

मेरठ23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तमंचा फैक्ट्री का खुलासा कर जानकारी देते CO बृजेश सिंह - Dainik Bhaskar
तमंचा फैक्ट्री का खुलासा कर जानकारी देते CO बृजेश सिंह

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में बुधवार को पुलिस और सर्विलांस टीम ने जंगल में छापा मारते हुए तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। CO किठौर ने थाना पुलिस व सर्विलांस की टीम के साथ किठौर क्षेत्र के जंगल में छापा मारा। पुलिस ने मौके से भारी संख्या में तमंचे और अधबने हथियार बरामद किए हैं। अवैध हथियार बनाने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है।

CO किठौर बृजेश सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बहरोडा के जंगल में कुछ लोग अवैध तरीके से हथियार बना रहे हैं। जहां पुलिस ने सर्विलांस टीम के साथ छापा मारा। ईंख के खेत में चोरी छुपे तीनो लोग तमंचा फैक्ट्री चला रहे थे। जहां पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मौके से एक दर्जन तमंचे, और भारी संख्या में अधबने तमंचे, ड्रिल मशीन, अन्य सामान बरामद किया है। CO ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि पिछले 10 दिन से अवैध हथियार बना रहे थे।

तमंचा 2 हजार में व देशी पिस्टल 5 हजार में

CO किठौर बृजेश सिंह ने बताया कि अनस अवैध हथियार बनाने के मामले में पूर्व में भी गिरफ्तार किया जा चुका है। जिसके खिलाफ अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज हैं। यह तमंचे और अन्य अवैध हथियार मेरठ के लिसाड़ीगेट, हापुड़, किठौर और अन्य इलाकों में सप्लाई किए जाने थे। एक तमंचा जिसकी कीमत 2000 बताई गई है। जबकि देसी पिस्टल 5000 में सप्लाई करते थे।

315 बोर की एक राइफल भी बरामद की है। पूछताछ में पता चला है कि यह गिरोह लिसाड़ीगेट क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। लिसाड़ीगेट के सप्लायर ही ऑनडिमांड अवैध हथियार बनवा रहे थे। इसमें दो नाम और भी सामने आए हैं। जो अलग-अलग स्थानों पर तमंचे व अन्य हथियार सप्लाई करते हैं। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

यह हुए गिरफ्तार

  • अनस उर्फ चुहिया पुत्र सलीम निवासी श्यामनगर, मेरठ।
  • बिलाल पुत्र अब्दुल अजीज निवासी आशियाना कॉलोनी मेरठ।
  • शाहरुख उर्फ सल्लू पुत्र जुल्फिकार निवासी ग्राम बहरौडा थाना किठौर मेरठ हैं।
खबरें और भी हैं...