पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • In charge Minister Shrikant Sharma Insisted On Dealing With Infection, Said If You Are Reluctant To Do Hospital Recruitment Then Take Action

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेरठ में कोरोना:प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने संक्रमण से निपटने पर दिया जोर, कहा- यदि अस्पताल भर्ती करने में करें आनाकानी तो करें कार्रवाई

मेरठ21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के कैबिनेट मंत्री और मेरठ - Dainik Bhaskar
यूपी के कैबिनेट मंत्री और मेरठ

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री व प्रभारी मंत्री मेरठ श्रीकान्त शर्मा ने गुरुवार को मेरठ में कोविड 19 के संक्रमण से निपटने की तैयारियों की संबंधित विभागों के साथ वर्चुअल समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने डीएम को सभी विभागों के समन्वय से सफाई, दवाई और कड़ाई से जुड़े नियमों का गंभीरता से अनुपालन कराने के निर्देश दिए।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि डीएम सुनिश्चित करें कि लक्षणों के बाद भी मरीजों को भर्ती करने में कोई भी अस्पताल आनाकानी न करें। भर्ती के लिए आरटीपीसीआर के अलावा सीटी स्कैन, एक्सरे व एंटीजेन टेस्ट को भी आधार मानें। कोरोना के मरीजों के अलावा बाकी मरीजों के लिए स्वास्थ्य विभाग टेलीमेडिसिन की भी व्यवस्था करे। यदि कोई अस्पताल मरीज को भर्ती करने में आनाकानी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

आक्सीजन बेड की संख्या करें दोगुनी
प्रभारी मंत्री ने डीएम को ऑक्सीजन बेड की संख्या दोगुनी करने के निर्देश दिए। उन्होंने डीएम से कहा कि सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति होती रहे यह सुनिश्चित किया जाए। होम आइसोलेशन वाले मरीजों को नियमित कॉल कर उनका हाल जानने और पॉजिटिव मरीजों को मेडिकल किट उपलब्ध कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि भर्ती मरीजों को भी कोई असुविधा न हो, यह सुनिश्चित करें।

वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की करें तैयारी
प्रभारी मंत्री ने समीक्षा के दौरान 1 मई से वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू होने की बात कहते हुए कहा कि अब 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगनी है, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारियां पूरी करे और डीएम इसकी मॉनिटरिंग करें।

उन्होंने कहा कि लैब की टेस्टिंग क्षमता बढ़ायी जाए ताकि जल्द रिपोर्ट आने पर संक्रमण को रोकने में मदद मिले। उन्होंने शहर के सभी सरकारी व निजी सैम्पल कलेक्शन सेंटर पर फिजिकल डिस्टेनसिंग का ध्यान रखने और सेंटर को लगातार सैनिटाइज कराने पर जोर देने के निर्देश दिए ताकि टेस्ट कराने जाने वाले लोग अन्य लोगों से संक्रमण का शिकार न हों।

शहर में सैनिटाइजेशन पर दिया जोर
प्रभारी मंत्री ने निर्देशित करते हुए कहा कि संक्रमण वाले क्षेत्रों में नगर निगम के साथ पुलिस प्रशासन माइक्रो कन्टेनमेंट जोन का कड़ाई से पालन कराये। नगर निगम के सभी जोन में सैनिटाइजेशन बढ़ाने और लगातार छिड़काव के निर्देश नगर निगम को दिए। कहा कि पिछली बार की तरह ही इस बार भी टीम इंडिया कोरोना को परास्त करेगी, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग, पुलिस-प्रशासन, नगर निगम, विद्युत कार्मिक, स्वच्छता कार्मिक और पत्रकार बंधु अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें