बुजुर्ग की हत्या में बेटा और पोता गिरफ्तार:मेरठ में 5 लाख के विवाद में 72 साल के बुजुर्ग को मार डाला, बेटा बोला- जेल जाना मंजूर

मेरठ6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दादा की हत्या करने वाला बेटा और पाेता पुलिस हिरासत में। - Dainik Bhaskar
दादा की हत्या करने वाला बेटा और पाेता पुलिस हिरासत में।

मेरठ के मोड़ खुर्द गांव में 72 साल के वृद्ध किसान चौधरी बारू सिंह की सोमवार को 5 लाख रुपए को लेकर हत्या कर दी गई थी। हत्या करने वाले बड़े बेटे लवकुश चौधरी व इसके बेटे मोहित को पुलिस ने गिरफ्तार का हत्या में इस्तेमाल तमंचा बरामद कर लिया है। आरोपी बेटे ने थाने में पुलिस को पूछताछ में बताया की पिता ने जमीन बेची थी, उस जमीन का सारा पैसा छोटे बेटे को दे दिया। पिता को समझाया, लेकिन उसके बाद भी नहीं माना। इसी के चलते पिता की हत्या की गई है।
बीच गांव में की हत्या
बहसूमा थाना क्षेत्र के मोड़खुर्द में चौधरी बारू सिंह (72) अपने परिवार के साथ रह रहे थे। उनके दो बेटे हैं। कर्जा होने के चलते डेढ़ माह पहले उसने 3 बीघा जमीन बेची थी। मां के साथ रहने वाला बड़ा बेटा लवकुश चौधरी भी जमीन में 5 लाख का हिस्सा मांग रहा था। इसी को लेकर पिता ने अपने बेटे को बेची गई जमीन के पैसे देने से मना कर दिया।

जिसको लेकर बड़ा बेटा लवकुश पिता से रंजिश रखने लगा था। सोमवार किसान बारू सिंह अपने घर से कहकर निकले थे कि अभी कुछ देर में आ जाऊंगा। घर से 200 मीटर की दूरी पर बड़े बेटे लवकुश चौधरी ने अपने पुत्र मोहित के साथ मिलकर हत्या कर दी। सिर में सटाकर तमंचे से गोली मारी गई है। और हत्या के बाद आरोपी फरार हो गए।

पिता पुत्र को किया गिरफ्तार
एसओ बहसूमा रामअवतार ने बताया कि वृद्ध किसान बारू सिंह के छोटे बेटे ज्ञानेंद्र उर्फ भूरा ने अपने भाई लवकुश, भतीजे मोहित मां जसवीरी और भाभी सुनीता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने लवकुश चौधरी व इसके बेटे मोहित को गिरफ्तार किया है। बड़े बेटे लवकुश ने पुलिस को पूछताछ में बताया की जमीन जो पिता ने बेची थी। उस जमीन के पांच लाख रुपये मांगे गये। पैसे नहीं देने पर हत्या की गई है। हत्या के लिए पिछले एक सप्ताह से प्लानिंग की गई।

तमंचा भी किया बरामद
सीओ मवाना उदय प्रताप का कहना है की जमीन के पैसों की रंजिश को लेकर बेटे ने पिता की हत्या की है। पिता पुत्र को गिरफ्तार का तमंचा बरामद कर लिया है। सिर में एक गोली बेटे लवकुश ने मारी थी।

खबरें और भी हैं...