बाप बेटे के झगड़े में पड़ोसी ने गंवाई जान:मेरठ में शराब को लेकर लड़ रहे थे बाप- बेटा, बचाव करने वाले पड़ोसी के सिर में लगा सिल का बाट

मेरठ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना की जानकारी लेते एएसपी विवेक - Dainik Bhaskar
घटना की जानकारी लेते एएसपी विवेक

मेरठ में सोमवार रात को शराब पीने को लेकर बाप बेटे में विवाद हो गया। दोनों आपस में हाथापाई कर झगड़ा कर रहे थे। इस बीच पड़ोस में रहने वाला व्यक्ति शोर शराबा सुनकर मौके पर पहुंच गया। पड़ोसी ने बीच बचाव करते हुए कहा की झगड़ा नहीं करना चाहिए।

इस बीच बेटे ने जैसे ही अपने पिता के सिर में सिल का बाट मारा तो बचाव में आये पड़ोसी व्यक्ति के सिर में बाट लग गया। सिर में गंभीर चोट लगने से पड़ोसी मौके पर ही गिर पड़ा। इस दौरान आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। परिवार के लोग घायल को अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

यह है मामला
परतापुर थाना क्षेत्र के गगोल गाव निवासी चतर सिंह उर्फ चतरे खेती करता है। चतरे का सोमवार रात 9 बजे अपने बेटे रिंकू से शराब को लेकर विवाद हो गया। पिता ने बेटे ने शराब पीने से मना किया। इस पर बेटा अपने बाप से लड़ने लगा। जहां दोनों में कहासुनी हो गई। जिसके बाद बाप बेटे में हाथापाई शुरू हो गई।

इस बीच पड़ोसी ब्रजपाल (60) पुत्र खजान सिंह मौके पर पहुंचा और कहा की झगड़ा मत करो। लेकिन उसके बाद भी बेटा अपने बाप से लड़ता रहा। बेटे ने घर में रख सिल का बाट अपने पिता पर मारने के लिए उठा लिया। बेटे ने जैसे ही बाप के सिर में बाट मारा तो यह बाट पड़ोसी ब्रजपाल के सिर में लग गया। जिसके सिर से खून बहने लगा।

5 मिनट में ही हो गई मौत

ब्रजपाल भी खेती करता था। परिवार के लोगों ने बताया की जैसे ही पता चला की ब्रजपाल के सिर में सिल का बाट लग गया तो सिर से खून बहने लगा। जिसके बाद अस्पताल ले जाने के लिए पड़ोस के घर से कार मंगाई। लेकिन उसके बाद ब्रजपाल की आवाज नहीं नहीं निकली। पांच मिनट में ही ब्रजपाल की मौत हो गई। परिवार के लोग आनन फानन में परतापुर में डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

रिश्ते के पौते की जानी है बारात

बाप बेटे के बचाव में पड़ोसी किसान की मौत की सूचना पर एएसपी ब्रहमपुरी विवेक व परतापुर इंस्पेक्टर शैलेंद्र प्रताप भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। एएसपी ब्रहमपुरी का कहना है की अभी तक तहरीर नहीं आई है। पुलिस तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने झगड़ा करने वाले बाप बेटे को हिरासत में ले लिया है। वहीं ब्रजपाल के रिश्ते के पौते शेखर की मंगलवार को बरात जानी है। परिवार में शादी समारोह की तैयारी चल रही थी, उससे पहले ही मौत की खबर से परिवार में मातम पसर गया।

खबरें और भी हैं...