पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सहारनपुर में बड़ा हादसा:बारिश में मिल की छत पर भर गया था पानी, अचानक छत गिरी और कर्मचारी नीचे दबकर मर गया

सहारनपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लॉकडाउन के चलते मिल में कम कर्मचारी थे वर्ना बड़ा हादसा हो जाता। - Dainik Bhaskar
लॉकडाउन के चलते मिल में कम कर्मचारी थे वर्ना बड़ा हादसा हो जाता।

सहारनपुर में रविवार की शाम पेपर मिल में एक बड़ा हादसा हो गया। सहारनपुर शहर स्थित स्टार पेपर मिल के एसटीपी प्लांट का लिंटर अचानक भराभर गिर गया, जिससे मलबे के नीचे दबकर एक मजदूर की मौत हो गई।

दरअसल लॉकडाउन होने के कारण यहां के टपरी रोड स्थित स्टार पेपर मिल में कम कर्मचारी ही काम पर आ रहे हैं। रविवार शाम पेपर मिल के एसटीपी प्लांट की छत अचानक भरभरा कर नीचे गिर गई, जिससे मलबे में दबकर वहां काम कर रहे गांव बिड़वी निवासी आशु सैनी की मौत हो गई। मलबा हटाकर आशू को बाहर निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर डाक्टरों ने आशु को मृत घोषित कर दिया।

लोगों का दावा पानी भरने की वजह से गिरी छत
इस घटना के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और आनन फानन में मिल गेट बंद करा दिया गया और घटना के कारणों की तलाश जांच शुरू की गई। माना जा रहा है कि बरसात का पानी छत पर इकट्ठा हो जाने के कारण यह हादसा हुआ है।

1937 में बनी थी मिल की इमारत
मिल की बिल्डिंग अंग्रेजों के समय साल 1937 की बनी है।अग्निशमन अधिकारी तेजवीर सिंह ने बताया कि देर रात बारिश हुई थी। पेपर मिल के एक पुराने भवन पर पानी भर गया था। आज शाम को इस भवन की छत अचानक गिर गई। हादसे में एक युवक की मौत हो गई। हादसे के बाद स्थानीय थाना पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू का काम शुरू किया।

खबरें और भी हैं...