• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • IPS Keshav Kumar Had Lodged An FIR In The Embezzlement Of 12.20 Lakhs While Being An Inspector In Indirapuram, Ghaziabad, CBCID Team Reached Meerut

भ्रष्टाचार में घिरे इंस्पेक्टर दीपक शर्मा की जांच CBCID को:गाजियाबाद के इंदिरापुरम में इंस्पेक्टर रहते हुए 12.20 लाख के गबन में IPS केशव कुमार ने कराई थी FIR, मेरठ पहुंची CBCID टीम

मेरठ/ गाजियाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंस्पेक्टर दीपक शर्मा - Dainik Bhaskar
इंस्पेक्टर दीपक शर्मा

भ्रष्टाचार के मामले में घिरे यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर दीपक शर्मा प्रकरण की जांच अब शासन के निर्देश पर सीबीसीआईडी आगरा को दी गई है। दीपक शर्मा पर गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में प्रभारी निरीक्षक रहते हुए 12.20 लाख रुपए गबन करने का आरोप लगा था। गाजियाबाद के तत्कालीन सहायक पुलिस अधीक्षक IPS केशव कुमार ने इंस्पेक्टर समेत 3 के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

यह था मामला

गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने के प्रभारी निरीक्षक दीपक शर्मा, शिप्रा सनसिटी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक संदीप कुमार व वैशाली चौकी पर तैनात उपनिरीक्षक सचिन कुमार ने 22 अक्टूबर 2019 की रात ग्रांड इन होटल में जुआ खेल रहे 13 जुआरियों को पकड़ा। बाद में बिना कार्रवाई के सभी को छोड़ कर। और 12.20 लाख रुपये गबन करने का आरोप लगा। उस समय गाजियाबाद में तैनात सहायक पुलिस अधीक्षक IPS केशव कुमार ने इंस्पेक्टर दीपक शर्मा और दोनों दरोगाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसके बाद तत्कालीन एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने इंस्पेक्टर दीपक समेत तीनों को निलंबित कर दिया था। IPS केशव कुमार इस समय मेरठ में SP देहात के पद पर तैनात हैं।

गाजियाबाद पुलिस नहीं कर सकी इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी

इंस्पेक्टर दीपक शर्मा व अन्य दोनों दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद भी गाजियाबाद पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर सकी। यह मामला कोर्ट भी पहुंचा। सीआरपीसी की धारा 82 के तहत पुलिस पहले ही आरोपियों के ठिकानों पर कुर्की की नोटिस चस्पा कर चुकी थी।

मेरठ में चर्चाओं में रहे हैं इंस्पेक्टर दीपक शर्मा

गाजियाबाद से पहले इंस्पेक्टर दीपक शर्मा मेरठ के अलग-अलग थानों में तैनात रहे। दिल्ली रोड स्थित राजकमल एनक्लेव में बिल्डर के ऑफिस से 4 साल पहले पुरानी करेंसी बरामद करने के मामले में दीपक शर्मा चर्चाओं में आए थे।

सीबीसीआईडी की टीम मेरठ पहुंची

शनिवार को सीबीसीआईडी आगरा की एक टीम मेरठ पहुंची। जहां सीबीसीआईडी की टीम ने गोपनीय रूप से मेरठ में तैनात एसपी देहात आईपीएस केशव कुमार से भी जानकारी ली। अधिकारियों ने इस संबंध में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया गया। आईपीएस केशव कुमार ने ही इंस्पेक्टर दीपक शर्मा समेत तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ गाजियाबाद में FIR दर्ज कराई थी। अब जब यह केस सीबीसीआईडी को ट्रांसफर हो गया है। ऐसे में सीबीसीआईडी ने एसपी देहात केशव कुमार के मेरठ में शनिवार को बयान दर्ज किए।

खबरें और भी हैं...