स्वतंत्रता दिवस पर आत्मसुरक्षा का संदेश:मेरठ के गीतांजलि स्कूल में जूडो प्लेयर्स ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

मेरठ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ के गीतांजलि पब्लिक स्कूल में जूडो प्लेयर्स ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव - Dainik Bhaskar
मेरठ के गीतांजलि पब्लिक स्कूल में जूडो प्लेयर्स ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

आजादी के अमृत महोत्सव गीतांजली पब्लिक स्कूल में जूडो प्लेयर्स ने सेल्फ डिफेंस का संदेश भी दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को महिलाओं के सम्मान का संदेश दिया। तो वहीं इस स्कूल की छात्राओं ने आत्म सुरक्षा की बात पर जोर दिया।

स्टूडेंट्स ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

देशभक्ति गीतों पर थिरकी छात्राएं
देशभक्ति गीतों पर थिरकी छात्राएं

गीतांजली पब्लिक स्कूल ,सिसौली मेरठ द्वारा 76वां स्वतंत्रता दिवस, आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया इस अवसर पर पूरे स्कूल को तिरंगो से सजाया गया।कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल प्रबंधक डॉ.शक्ति सिंह द्वारा ध्वजारोहण कर की गयी तथा साथ ही बच्चों को स्वंत्रता दिवस के महत्व को भी समझाया गया। इसके बाद बच्चों द्वारा विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, इन कार्यक्रमों में बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया |बच्चों ने कई देश भक्ति आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

छात्राएं बोली कोमल हैं कमजोर नही

स्कूल की छात्राओं ने जूडो ड्रेस पहनकर देशभक्ति गीतों पर किया डांस
स्कूल की छात्राओं ने जूडो ड्रेस पहनकर देशभक्ति गीतों पर किया डांस

आयोजन में स्कूल में जूडो कराटे सीखने वाली छात्राओं ने डांस और जूडो शो परफार्म किया। इस दौरान छात्राओं ने बस, आटो में होने वाली छेड़खानी से कैसे बचें इसके बारे में बताया। लाइव डेमो देकर सेल्फ डिफेंस सिखाया। स्टूडेंट्स ने कहा कि लड़कियां कोमल हैं लेकिन कमजोर नहीं। सभी ने मिलकर हमेशा मजबूत रहने का संकल्प भी लिया।