दिल्ली में मेरठ की महिला एथलीट का डंका:शॉटपुट में किरण को गोल्ड, डिस्कस में शिवानी ने सिल्वर मेडल पर जताया कब्जा, एशियन गेम्स के लिए किरण ने किया क्वालीफाई

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किरण और शिवानी ने दिल्ली मे जीते पदक - Dainik Bhaskar
किरण और शिवानी ने दिल्ली मे जीते पदक

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में मेरठ की दो महिला खिलाड़ियों ने पदक जीते हैं। दिल्ली में हो रही पहली 3 दिवसीय अंडर 23 एथलेटिक नेशनल चैंपियनशिप में मेरठ की महिला एथलीट कमाल कर रही हैं। किरन बालियान ने शॉटपुट में स्वर्ण पदक और भाला फेंक में शिवानी ने रजत पदक जीता है।ओलिंपिक, पैरालिंपिक में भारतीय एथलीट्स का शानदार प्रदर्शन नए खिलाड़ियों को जोश से भर रहा है। मेरठ की महिला एथलीट वारंगल के बाद अब दिल्ली में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं।

शानदार प्रदर्शन पर एथलीट किरण को पदक से सम्मानित करते आयोजक
शानदार प्रदर्शन पर एथलीट किरण को पदक से सम्मानित करते आयोजक

एशियन गेम्स के लिए किरण ने किया क्वालीफाई
शॉटपुट खिलाड़ी किरण बालियान ने दिल्ली की प्रतियोगिता में शॉटपुट में 16.11 मीटर थ्रो कर स्वर्ण पदक जीता है। इससे पहले किरण ने वारंगल में अगस्त में हुई नेशनल ओपन चैंपियनशिप में 16.99 मीटर थ्रो कर सोना जीता था। वारंगल में पदक किरण जीतकर किरण ने एशियन गेम्स का टिकट पक्का कर लिया है। 2022 को चीन के हांगझोऊ में एशियन गेम्स होंगे। गझोऊ के स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में 10 से 25 सितंबर तक होने वाले मुकाबलों में भारत की तरफ से किरन बालियान शॉटपुट में खेंलेंगी।

डिस्कस में शिवानी का रजत पदक
दिल्ली की अंडर 23 चैंपियनशिप में शिवानी ने 46.25 मीटर की दूरी पर डिस्कस फेंककर सिल्वर मैडल जीता है। जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव अनु कुमार ने दोनों खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी है। शिवानी ने एक महीने पहले ही खेल कोटे से भारतीय रेलवे में नौकरी हासिल की है। वारंगल में शिवानी ने डिस्कस में चौथा स्थान हासिल किया था।

खबरें और भी हैं...