पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

UP में रेल रोको प्रदर्शन:मुजफ्फरनगर में BKU का दिल्ली-सहारनपुर ट्रैक पर कब्जा; शामली में किसानों ने लगाया टेंट, एजेंसियां अलर्ट

मुजफ्फरनगर7 दिन पहले
मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन ने सहारनपुर-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर लिया है।
  • कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का आज 85वां दिन
  • किसान संगठन आज दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक रेल रोको प्रदर्शन कर रहे

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का आज 85वां दिन है। किसान आज 12 बजे से देशभर में रेल रोको प्रदर्शन कर रहे हैं, जो शाम 4 बजे तक चलेगा। इसके मद्देनजर UP की योगी सरकार ने सभी एजेंसियों को अलर्ट किया है। प्रदर्शन का असर पश्चिमी UP में देखने को मिल रहा है। मुजफ्फरनगर जिले में भारतीय किसान यूनियन (BKU) के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली-सहारनपुर रेलवे ट्रैक पर कब्जा किया है। वहीं, शामली में रेल पटरी पर किसानों ने टेंट लगा दिया है। किसान पुलिस की मौजूदगी में रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं।

हमारे अध्यक्ष ने कहा था- रेल रोको हमने कर दिखाया
दोपहर 12 बजते ही भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों कार्यकर्ता मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। जहां उन्होंने दिल्ली-सहारनपुर रेलवे ट्रैक पर बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। हालांकि जिला प्रशासन और रेलवे पुलिस में सुरक्षा को देखते हुए सुबह से ही मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर पीएसी आरएफ और भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। बावजूद इसके लगभग 200 से ज्यादा कार्यकर्ता रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए और बिना किसी रोक-टोक के रेलवे ट्रैक पर बैठकर रूट को बाधित कर दिया।

कार्यकर्ताओं का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का आदेश था रेल रोकने का, जो हमने कर दिखाया है। अगर हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ट्रेन की पटरियां उखाड़ने को बोलेंगे तो वह भी उखाड़ देंगे। सरकार ने कृषि कानून बनाकर ना सिर्फ देश के अन्नदाताओं के साथ धोखा किया है, बल्कि किसान-मजदूर-व्यापारी के साथ भी छल किया है, जो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होंगे किसानों का आंदोलन चलता रहेगा।

मुजफ्फरनगर रेलवे ट्रैक पर डेरा जमाए बैठे किसान।
मुजफ्फरनगर रेलवे ट्रैक पर डेरा जमाए बैठे किसान।

बांदा में पुलिस ने किसानों को ट्रैक से हटाया
बांदा में भी आज किसानों ने रेलवे ट्रैक पर बैठकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने सभी किसानों को रेलवे ट्रैक से हटाया है। इस दौरान किसानों और पुलिस कर्मियों के बीच में काफी नोकझोंक भी देखी गई है। किसानों ने कहा कि लगातार प्रदर्शन करने के बाद भी सरकार द्वारा अपना रुख न बदलने और कानून वापस न लेने को लेकर लगातार किसान आंदोलित हो रहे हैं और आगे भी इस तरह के प्रदर्शन चलते रहेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें