21 अगस्त को नोएडा में होगी महापंचायत:मेरठ में त्यागी समाज के लोग बोले- श्रीकांत प्रकरण में हुई एकतरफा कार्रवाई

मेरठ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाकियू नेता मांगेराम त्यागी ने त्यागी समाज के लोगों को संबोधित किया। - Dainik Bhaskar
भाकियू नेता मांगेराम त्यागी ने त्यागी समाज के लोगों को संबोधित किया।

मेरठ में वेस्टर्न कचहरी रोड के त्यागी हॉस्टल में शुक्रवार को त्यागी समाज की बैठक हुई। इस बैठक में त्यागी समाज के लोग शामिल हुए। भारतीय किसान यूनियन से मांगेराम त्यागी भी इस बैठक में पहुंचे। सरकार के खिलाफ त्यागी समाज ने नाराजगी जताते हुए कहा कि श्रीकांत त्यागी प्रकरण में सरकार तानाशाही कर रही है। उसके खिलाफ एक तरफा कार्रवाई की गई है।

नोएडा में 21 को होगी महापंचायत

नोएडा के गेझा गांव में 21 अगस्त को त्यागी समाज ने महापंचायत बुलाई है। इस महापंचायत में वेस्ट यूपी के अलग-अलग जिलों के अलावा दूसरे राज्यों के त्यागी बिरादरी के लोग भी शामिल होंगे। यह महापंचायत श्रीकांत त्यागी प्रकरण में बुलाई जा रही है।

त्यागी समाज का कहना है कि महिला से अभद्रता मामले में श्रीकांत त्यागी को निशाना बनाया गया है। पुलिस प्रशासन ने सरकार के इशारे पर एक तरफा कार्रवाई की है।

पहले तो दुकानों को अवैध बताते हुए गिराया गया, उसक बाद एक दिन में ही इनाम घोषित किया और जेल भेज दिया। उसके बाद सरकार उत्पीड़न कर रही है।

भारतीय किसान यूनियन भी दे चुकी है समर्थन

इस मामले में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भी त्यागी समाज के साथ खड़े होने की बात कही थी। जिसमें कहा था कि किसान और जाट भी त्यागी समाज के साथ इस लड़ाई में शामिल हों। गौतमबुद्धनगर के सांसद महेश शर्मा के बयान को लेकर भी त्यागी समाज में नाराजगी है।