पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • Meerut Coronavirus Outbreak Live | Uttar Pradesh (UP) Meerut Coronavirus Lockdown (Curfew) Latest Today News, Coronavirus COVID 19 Cases In Uttar Pradesh (UP) Meerut Live Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेरठ: लॉकडाउन:दो मस्जिदों में छिपे मिले 19 विदेशी जमाती, सभी को जांच के लिए भेजा; छह लोगों पर एफआईआर

मेरठएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मस्जिद के बाहर खड़े पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
मस्जिद के बाहर खड़े पुलिसकर्मी।
  • मेरठ में अब तक कोरोना के 11 केस मिले, सभी महाराष्ट्र से लौटे एक रिश्तेदार हुए थे संक्रमित
  • डीएम ने कहा- 12 मार्च के बाद मेरठ लौटे प्रवासी खुद कराएं जांच
  • संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए फील्ड पर उतरी स्वास्थ्य विभाग की 600 टीम

मेरठ. रविवार रात सरधना की दो मस्जिदों में इंडोनेशिया, सूडान आदि देशों के 19 जमाती छिपकर शरण लिए हुए थे। मस्जिदों के बाहर ताला लगा दिया गया था। पुलिस ने छह लोगों पर केस दर्ज किया है। सभी की जांच जारी है। वहीं, सोमवार से स्वास्थ्य विभाग की 600 टीम ने डोर-टू-डोर डेटा तैयार करने व संदिग्धों की पहचान के लिए अभियान शुरू किया है। रविवार को 8 नए केस आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या 11 पहुंच चुकी है।

दो मस्जिदों में छिपे थे 19 जमाती, केस दर्ज
कस्बा मवाना और कस्बा सरधना की दो मस्जिदों में 19 विदेशी जमाती बिना सूचना दिये रह रहे थे। मवाना की मस्जिद में 10 विदेशी जमाती थे, इनका किसी को पता न चले, इसलिए मस्जिद में बाहर से ताला लगा हुआ था। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने इनकी जानकारी जुटाई। दोनों ही मामलों में स्थानीय पुलिस ने तीन-तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। फिलहाल इन विदेशियों को मस्जिद में ही आइसोलेट किया गया है। जांच के लिए उनके सैंपल लेकर भेजे जाएंगे। इंस्पेक्टर मवाना राजेंद्र त्यागी ने बताया कि यह जमात दिल्ली की जामा मस्जिद से 17 मार्च को चलकर मवाना आई थी। इन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री भी स्वास्थ्य विभाग जुटा रहा है।

26 का भेजा गया था सैंपल
सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि रविवार की शाम 11 लोगों की रिपोर्ट मिली, जिसमें से आठ कोरोना पॉजिटिव पाई गई। ये सभी बुलंदशहर के खुर्जा निवासी उसी व्यक्ति के रिश्तेदार हैं, जिसमें सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया। शनिवार को इस परिवार के 46 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उनकी जांच करायी थी। 26 लोगों की रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई थी। सीएमओ ने बताया इनके मकानों को नगर निगम की टीम द्वारा सैनिटाइज किया जा चुका है। उन दो मस्जिदों को भी सैनिटाइज किया गया है, जहां सबसे पहले मिले कोरोना पॉजिटिव ने नमाज अता की थी।
 

शास्त्रीनगर एल ब्लॉक सील
कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 600 टीमों को जमीन पर उतारा है। ये टीम अब घर घर जाकर मरीजों की जांच करेगी। उन तीन इलाकों को पूरी तरह सील कर दिया गया है, जहां पहला मरीज मिला था। इस दौरान यदि कोई मरीज मिला और उसमें कोरोना के लक्षण मिले तो उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से शास्त्रीनगर एल ब्लॉक को भी सील कर दिया गया है।
 

स्वयं आकर कराएं जांच, वरना होगी कार्रवाई
​डीएम अनिल ढींगरा ने शास्त्रीनगर में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए आदेश जारी किए हैं कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए वह स्वयं ही आगे आकर अपनी जांच कराएं। इसके अलावा दूसरे राज्यों और विदेश से 12 मार्च के बाद मेरठ जिले में आए लोगों से आज शाम सात बजे तक अपनी जांच कराने का आदेश दिया है। यदि ये लोग ऐसा नहीं करते हैं तो इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर थोक मंडी में आम आदमी की एंट्री बंद कर दिए जाने से मंडी में भीड़ कम हो गई है। प्रशासन का कहना है कि किसी भी व्यक्ति को राशन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें