मेरठ में कोविड-19:एडीएम सिटी ऑफिस का कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव निकला, एक दिन में 50 नए संक्रमित मिले

मेरठएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 1200 को पार कर गई है। - Dainik Bhaskar
मेरठ में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 1200 को पार कर गई है।
  • जिले में अब तक 798 मरीज ठीक हुए, संक्रमितों की संख्या 1200 के पार पहुंची
  • प्रशासन के मुताबिक सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने 83 हजार घरों का सर्वे किया

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। जिले में पिछले 24 घंटे में 50 नए मरीज मिले। इनमें कलेक्ट्रेट स्थित एडीएम सिटी ऑफिस का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी शामिल है। इसके साथ ऑफिस के अन्य कर्मचारियों में हड़कंप है। कार्यालय को 48 घंटे तक के लिए बंद कर दिया गया है।

​स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, नए केस में सीएचसी खरखौदा का एक कर्मचारी, हेल्थ वर्कर, ड्राइवर, सफाई नायक, छात्र, अध्यापक, ग्रहणी, आशा वर्कर, राशन डीलर भी संक्रमित मिले हैं।

अब तक 798 मरीज कोरोना से ठीक हुए

जिले में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1209 पहुंच गई है। इलाज के दौरान 798 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। अस्पताल में इलाज के दौरान इनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में कोरोना से अब तक 70 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी के मुताबिक, टेस्टिंग बढ़ने से नए मरीज अधिक सामने आ रहे हैं। सोमवार को 83 हजार घरों का सर्वे किया गया, इसमें 488 संदिग्ध मरीज मिले। सर्वे के दौरान तीन शिक्षिकाओं के अनुपस्थित रहने पर उनसे जवाब तलब किया गया है।

आरटीओ और एडीएम सिटी आफिस बंद

आरटीओ कार्यालय और एडीएम सिटी ऑफिस का एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पॉजिटिव मिलने पर ऑफिस 48 घंटे के लिए बंद कर दिए गए हैं। इन दोनों ऑफिस को ही सैनिटाइज करने के लिए बंद किया गया है। एडीएम सिटी अजय तिवारी का कहना है कि लॉकडाउन के नियमों का शत-प्रतिशत पालन किया जाएगा। दूसरी ओर नोडल अधिकारी पी गुरु प्रसाद ने कोविड अस्पताल का ​निरीक्षण कर मरीजों का हाल जाना। इस दौरान उन्होंने कुछ मरीजों से फोन पर भी बात की। नोडल अधिकारी ने सीएमओ कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और घर-घर किये जा रहे सर्वे अभियान की समीक्षा की। इस दौरान डीएम अनिल ढींगरा भी मौजूद रहे।