मां के जन्मदिन में बुलाकर प्रेमी को ठगा:मेरठ की युवती ने साहिबाबाद के प्रेमी को घर बुलाया, मां के जन्मदिन में केक कटवाने के बहाने लगाई ढाई लाख की चपत

मेरठ/ गाजियाबादएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस को अपनी चोट दिखाता गाजियाबाद का युवक - Dainik Bhaskar
पुलिस को अपनी चोट दिखाता गाजियाबाद का युवक

मेरठ निवासी एक युवती ने साहिबाबाद निवासी प्रेमी को अपने घर बुलाया। जहां युवती ने प्रेमी से कहा था कि मां का जन्मदिन है, केक काटने में शामिल होने आ जाना। इसके बाद युवती ने प्रेमी युवक को बंधक बनाकर अपने दोस्तों से पिटवाया। प्रेमी युवक के अलग-अलग खातों से ढाई लाख रुपए ट्रांसफर करा लिए।

गाजियाबाद के साहिबाबाद निवासी हरिदास ने बताया कि 27 जुलाई 2021को कंकरखेड़ा के सैनिक विहार निवासी कोमल ने उसे फोन कर अपनी मां के जन्मदिन होने की जानकारी दी। युवक ने बताया कि मैं पहले से युवती को जानता था। युवती ने ही कॉल करके जन्मदिन पर बुलाया। जिस पर वह अपने दोस्त किरण कुमार के साथ युवती के घर पहुंच गया। आरोप है कि देखते ही देखते वहां आधा दर्जन से अधिक युवक पहुंच गए। जहां युवती ने प्रेमी हरिदास व उसके दोस्त किरण को बंधक बनाकर पिटाई कराई।

युवती ने कहा कि 5 लाख रुपये ट्रांसफर कर

हरिदास ने बताया कि मैं गाजियाबाद में प्राइवेट नौकरी करता हूँ। मेरठ में कोमल ने मुझे व मेरे दोस्त दोनों को बंधक बना लिया। कोमल ने अन्य युवकों के साथ मिलकर दोनों के साथ जमकर मारपीट की। जिसके बाद खाते में पांच लाख रुपये ट्रांसफर कराने का दबाव बनाया। इस पर पीड़ितों ने दो लाख रुपये ट्रांसफर कराए, फिर भी युवती नहीं मानी और 64 हजार रुपये युवती ने अपने खाते में ट्रांसफर करा दिए। हरिदास ने बताया कि आरोपियों ने उनकी घड़ी, सोने की चेन, मोबाइल व बाइक भी छीन ली।

24 घन्टे बंधक रखा

हरिदास ने बताया कि युवती ने मुझे व मेरे दोस्त को इस तरह से बेइज्जत किया। कि हम बता भी नहीं सकते। बंधक बनाकर बुरी तरह से पिटाई की। 24 घंटे तक अपने घर में बंधक रखा। पीड़ित हरिदास ने यह भी बताया कि घर में युवती की मां भी नहीं थी। अगले दिन 28 जुलाई को जान से मारने की धमकी देते हुए छोड़ा। किसी तरह दोनों दोस्त अपने घर पहुंचे। सोमवार को हरिदास कंकरखेड़ा थाने पहुंचा और पुलिस को जानकारी देते हुए तहरीर दी। पीड़ित ने पुलिस से कार्रवाई की मांग करते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है।

इंस्पेक्टर का बयान

इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा तपेश्वर सागर का कहना है कि गाजियाबाद निवासी युवक मेरठ की युवती को पहले से जानता है। दोनों की आपस में बातचीत होती थीं। युवक ने तहरीर देकर जो आरोप लगाया है उन पर जांच की जा रही है। घटना के समय युवक ने पुलिस को सूचना नहीं दी। जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...