बेस्ट फ्रैंड की तरह सेलिब्रेट किया डॉग का बर्थडे:मेरठ की युवती की पहल; बेबी एलिफेंट के बर्थडे से मिली इंस्पिरेशन

मेरठ4 महीने पहले
मेरठ के अंसल टाउन कालोनी में OSCAR का मनाया गया बर्थडे

मेरठ के युवाओं ने बेजुबानों को दोस्त मानकर उनका बर्थडे मनाने की पहल शुरू की है। अंसल कालोनी की प्रिया ने अपने पैट ऑस्कर का बर्थडे धूमधाम से मनाया। आस्कर के लिए स्पेशली केक तैयार कर कटवाया गया और उसे उपहार भी दिए गए।

अंसल कालोनी निवासी प्रिया पवार यूपीएससी की तैयारी कर रही है। प्रिया के पास एक पैट डॉग है। जिसका नाम आस्कर रखा है। 18 अगस्त की दोपहर प्रिया ने दोस्तों के साथ अपने डॉग आस्कर का तीसरा जन्मदिन मनाया।

प्रिया के अनुसार, मेरे इस डॉग को मेरे पास तीन साल हो चुके हैं, इसलिए आज हमने इसका तीसरा बर्थडे सेलिब्रेट किया है। अब हर साल 18 अगस्त को इसका जन्मदिन ऐसे ही धूमधाम से मनाऊंगी। पांच हजार रुपए खर्च बर्थडे मनाया गया।

चिकन बॉल्स, पैडिगिरी से बनवाया केक

अपने बेस्ट फ्रैंड आस्कर के साथ प्रिया
अपने बेस्ट फ्रैंड आस्कर के साथ प्रिया

आस्कर के बर्थडे पर 3 किलो का केक काटा गया। यह केक स्पेशली डॉग ऑस्कर के लिए बनवाया गया। इस केक में आस्कर की पसंद की पेडिगिरी फूड, मीट बॉल्स को डाला गया।

मीट बॉल्स और पैडिगिरी से केक बेस बना। इसके ऊपर क्रीम से आइसिंग कर ऑस्कर का नाम भी लिखा गया। यह पूरा केक डॉग ने एंजाय किया। बाकी लोगों के लिए अलग से नॉर्मल केक मंगाया गया।

बेबी एलिफेंट सावन के बर्थडे से मिली प्रेरणा

3 साल का हुआ ऑस्कर, जन्मदिन पर मिले ढेरों उपहार
3 साल का हुआ ऑस्कर, जन्मदिन पर मिले ढेरों उपहार

प्रिया ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने सावन नाम के बेबी एलिफेंट के बर्थडे सेलिब्रेशन की न्यूज देखी थी। उसमें सावन अपने जन्मदिन को लेकर काफी उत्साहित था। वनविभाग ने बहुत अच्छे से बेबी एलिफेंट का बर्थडे मनाया था।

उसी को देखकर लगा कि जब वनविभाग इस तरह बेजुबानों का बर्थडे मनाकर उनको खुशी दे सकता है तो हमें भी ऐसा करना चाहिए। उसके बाद मैंने सोचा कि अपने डॉग की बर्थडे सेलिब्रेट करुंगी।

आस्कर के लिए स्पेशली पेडिगरी और मीट के साथ तैयार किया गया केक
आस्कर के लिए स्पेशली पेडिगरी और मीट के साथ तैयार किया गया केक
कैप लगाकर न्यू ड्रेस के साथ आस्कर
कैप लगाकर न्यू ड्रेस के साथ आस्कर