मेरठ में आज और बढ़ेगी सर्दी:ठिठुरन के साथ गलन भी बढ़ेगी, बारिश की संभावना

मेरठ11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मेरठ में अगले दो दिनों तक बादल छाए रहेंगे और मौसम में ठंडक बढ़ेगी। मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है जिसके चलते गलन के साथ सर्दी पड़ सकती है। तेज हवाओं के चलने से एयर ‌क्वालिटी इंडेक्स नीचे आने से हवा की सेहत में सुधार हुआ है।

पिछले चार दिन से मेरठ में मौसम बदला हुआ है। आसमान में बादल छाए हुए है। शुक्रवार को सुबह से ही तेज हवाएं चली। जिस कारण ठंड का प्रकोप बढ़ा। सर्दी का सितम बढ़ने से लोगों की कपकपी छूट रही है। मौसम विशेषज्ञ डॉ. एन सुभाष का कहना है कि अभी दो दिन ओर आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं, वेस्ट यूपी में कई स्थानों पर बूंदाबांदी के आसार है। मेरठ में दिन का अधिकतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा आठ किमी प्रतिघंटा दर्ज की गई।

एक्यूआई में आया सुधार
ब‌ारिश के बाद शुक्रवार को तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया। ठंड बढ़ने के साथ एयर क्वालिटी इंडेक्स धड़ाम हो गया। मेरठ का एक्यूआई स्तर 400 पार पहुंच गया था। शुक्रवार को एक्यूआई स्तर लुढ़ककर 103 पहुंच गया। जिस कारण हवा की सेहत में सुधार हुआ है। बागपत का एक्यूआई 159, गाजियाबाद में 157, मुजफ्फरनगर में 190 व शामली में 180 एक्यूआई का स्तर दर्ज किया गया

खबरें और भी हैं...