मेरठ में रंजिश में किसान को गोलियों से भूना:20 साल पुरानी रंजिश में ऐलान के बाद हत्या, मां बेटी ने पिस्टल से बरसाई गोली, बेटा जान बचाकर भागा

मेरठएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद मौके पर जांच करती प� - Dainik Bhaskar
घटना के बाद मौके पर जांच करती प�

मेरठ के किठौली गांव में मंगलवार शाम किसान की रंजिश के चलते गोलियों से बरसाकर हत्या कर दी। मां बेटी समेत 5 हत्यारोपियों ने ताबड़तोड़ गालियां बरसाईं। घटना के बाद आसपास के इलाके में सनसनी मच गई। घटना को अंजाम देकर भाग रहे तीन लोग फरार हो गये। जबकि भीड़ ने मां बेटी को पकड़ लिया। सूचना पर जानी थाना इंस्पेक्टर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने हत्या में शामिल महिला व उसकी बीस साल की बेटी को हिरासत में लेकर थाने में भेज दिया है। घटना के बाद ग्रामीणों की भीड़ लग गई और हंगामा कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
जमीनी रंजिश में की हत्या
मेरठ के जानी थाना क्षेत्र के किठौली निवासी तेजपाल सैनी (54) खेती करता था। मंगलवार को तेजपाल अपने घर से मेरठ शहर में गया था। जहां कचहरी में भी तेजपाल ने किसी से मिलने की बात कही थी। मंगलवार शाम किसान बाइक से अपने घर लौट रहा था। किठौली गांव से पहले ही किसान तेजपाल को पांच लोगों ने घेर लिया।

जैसे ही तेजपाल पर पिस्टल से गोली चलाई तभी तेजपाल बाइक छोड़कर सरसों के खेत में छिपने के लिए भागने लगा। लेकिन हमलावरों ने तेजपाल पर ताबड़तोड़ गोली बरसा दी। खून से लथपथ तेजपाल की मौके पर ही मौत हो गई। उसके बाद भी हमलावरों ने तेजपाल के सीने व सिर के पास गोली मारी। पीड़ित परिवार ने बताया की आरोपी पहले भी धमकी दे चुके थे की हम हत्या कर देंगे।
बेटे की भी हत्या का प्रयास
इसी बीच तेजपाल का 24 साल का बेटा अंकित भी गांव के बाहर आ गया। जो अपने खेत पर जा रहा था। तेजपाल की हत्या करने के बाद हमलावरों ने तेजपाल के बेटे अंकित पर भी फायरिंग कर दी। लेकिन अंकित भागकर ईख के खेत में जा छिपा। बताया गया है की एक गोली अंकित के पैर को छू कर निकल गई। हत्या के बाद गांव में सनसनी मच गई। सूचना पर भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। एसपी देहात केशव कुमार ने भी घटना की जानकारी ली।

गांव में किया ऐलान की तेजपाल मार दिया
पुलिस का कहना है की तेजपाल का अपने ही गांव निवासी अपनी बिरादरी के कल्लू सैनी से जमीन की रंजिश को लेकर विवाद चल रहा है। दोनों पहले भी कई बार एक दूसरे को धमकी दे चुके हैं। दोनों पक्षों पर रंजिश के कई साल पुराने मुकदमे दर्ज हैं जिनकी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस का कहना है की बीस साल पुरानी जमीनी रंजिश चल रही है। तेजपाल की हत्या करने के बाद मुख्य आरोपी कल्लू ने गांव में जाकर ऐलान कर दिया की आज तेजपाल मार दिया है।

यदि सामने कोई भी आया तो उसका भी अंजाम ठीक नहीं होगा। अभी एक और भी हत्या करनी है। जिसके बाद गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। उधर हत्यारोपियों ने तेजपाल के बेटे अंकित को भी तलाशा, लेकिन वह जंगल में नहीं मिला।

मां बेटी भी हत्या में शामिल
इंस्पेक्टर जानी सुबोध वर्मा का कहना है की हत्या कर भागते समय पुलिस ने मुख्य आरोपी कल्लू की बहन संतोष व संतोष की 20 साल की बेटी प्रांची को भी गिरफ्तार किया है। हत्या में मुख्य आरोपी कल्लू सैनी व दो अन्य फरार हैं। पुलिस ने मां बेटी से पूछताछ शुरू की है, जिनके पास से एक पिस्टल भी बरामद की है। हालांकि महिला संतोष ने पुलिस को बताया की मैं अपनी बेटी के साथ थाने में सरेंडर करने जा रही थी। उससे पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार किया।

एसपी का बयान
एसपी देहात केशव कुमार ने बताया की दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश चल रही है। पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा रही है। अभी तक तहरीर नहीं आई है। एफआईआर दर्ज कर पुलिस आगे क कार्रवाई कर रही है।