मेरठ में दुबई से लौटी महिला कोविड पॉजिटिव:7 दिन बाद नया मिला केस, ओमिक्रॉन की आशंका जीनोम सीक्वेसिंग के लिए जाएगा सैंपल

मेरठएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेरठ में 7 दिन बाद कोविड मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। मंगलवार को जिले में एक महिला में कोरोना संक्रमण मिला है। महिला 3 दिसंबर को दुबई से मेरठ लौटी थी। 13 दिसंबर को महिला को दुबई वापस जाना था। दुबई जाने से पहले महिला ने कोविड टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला का सैंपल बुधवार को जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजा जाएगा। इससे पहले 9 दिसंबर को जिले में एक कोरोना मरीज मिला था।

मेरठ में हुआ कोरोना संक्रमण
मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान ने बताया कि महिला 3 दिसंबर को दुबई सें मेरठ आई थी। महिला बागपत रोड में अपने रिश्तेदारों के यहां रहने गई थी। दुबई से लौटने के बाद जब महिला का कोविड टेस्ट किया गया वो निगेटिव थी। 13 दिसंबर को महिला को फिर से दुबई जाना था। दुबई जाने के लिए महिला ने निजी पैथोलॉजी लैब में दोबारा कोविड टेस्ट कराया। 13 दिसंबर को जब महिला एयरपोर्ट पर दुबई जाने के लिए पहुंची तभी मोबाइल पर महिला के कोविड पॉजिटिव होने का मैसेज आया। निजी लैब में कराई गई जांच में महिला कोविड पॉजिटिव मिली है। कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट देखकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने महिला को वापस भेज दिया।

होम आइसोलेशन में है महिला
एयरपोर्ट से लौटाई गई महिला अब मेरठ में होम आइसोलेशन में रहकर इलाज करा रही है। बुधवार को महिला का सैंपल जीनोम सीक्वेसिंग के लिए लखनऊ भेजा जाएगा। ताकि ओमिक्रॉन संक्रमण के बारे में पता चल सके।

खबरें और भी हैं...