पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक्शन में मेरठ के एसएसपी:एसएसपी प्रभाकर चौधरी बोले, मेरे व्हाट्सएप नंबर पर दें भ्रष्टाचार की जानकारी, मैं खुद करूंगा मॉनिटरिंग

मेरठएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ एसएसपी प्रभाकर चौधरी। - Dainik Bhaskar
मेरठ एसएसपी प्रभाकर चौधरी।

मेरठ के नवागत SSP प्रभाकर चौधरी शुक्रवार को पहले ही दिन अपने तेवर में दिखाई दिए। जहां उन्होंने मीडिया कर्मियों को वीडियो बनाने से रोका। वहीं एसएसपी ने कहा कि किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं होगा। यदि किसी भी सिपाही, दरोगा, इंस्पेक्टर या अन्य किसी भी कर्मचारी की कोई भी शिकायत सही पाई गई तो फिर उस पुलिसकर्मी को वहां भेजा जाएगा जहां उसके जाने की जगह है।

3 दिन की छुट्टी के बाद लौटे हैं एसएसपी
मेरठ के नवागत एसएसपी प्रभाकर चौधरी तीन दिन की छुट्टी के बाद शुक्रवार को दफ्तर पहुंच गए। पहले ही दिन तेवर तल्ख दिखे। स्टाफ को बुलाकर सख्त हिदायत दी कि जीरो टॉलरेंस पर काम होना चाहिए। वरना भ्रष्टाचारियों की जहां जगह है, वहां भेज दिए जाएंगे। जीरो टॉलरेंस के लिए एसएसपी एक व्हाट्सएप नम्बर जारी करेंगे। फरियादी थाने-कार्यालय में पैसे मांगे जाने पर इस पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

SSP के नंबर (94 5440 0297) पर दर्ज कराएं शिकायत

SSP ने कहा कि अभी मेरे सीयूजी नंबर 94 5440 0297 पर कोई भी शिकायत वीडियो या फोटो उपलब्ध करा सकते हैं। इस नंबर की मॉनिटरिंग खुद मेरे पास है। एक अन्य व्हाट्सएप नंबर भी जल्द जारी किया जा रहा है। इस नंबर के बैनर-होर्डिंग्स सभी थानों में चस्पा किये जायेंगे। एसएसपी ने यह भी कहा कि पुलिसकर्मियों को सालभर में जितनी छुट्टी मिलती हैं वह पूरी मिलनी चाहिए। एसएसपी कार्यालय के स्टाफ को एसपी देहात और थानों के स्टाफ को संबंधित सीओ छुट्टी देंगे।

सभी फरियादियों के मुकदमें दर्ज किए जाएं

पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से बातचीत में 2010 बैच के आईपीएस अफसर प्रभाकर चौधरी ने कहा कि सभी थानों पर 100 फीसदी फरियादियों के मुकदमे दर्ज कराने का प्रयास होगा। प्रभाकर चौधरी इससे पहले वाराणसी, बुलन्दशहर, बिजनौर, सीतापुर, मुरादाबाद जिले के कप्तान रह चुके हैं। उनकी गिनती तेज तर्रार और ईमानदार आईपीएस अफसरों में होती है। ज्यादातर जिलों में उनका कार्यकाल 6 से 8 महीने तक रहा है।