पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठवासियों के लिए काम की खबर:मेरठ मेडिकल कॉलेज में नॉनकोविड ओपीडी कल से होगी शुरू, सुबह 8 से 11 बजे तक देखे जाएंगे मरीज, तीन महीने से कोरोना की वजह से बंद थी सेवाएं

मेरठ6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ मेडिकल कॉलेज। - Dainik Bhaskar
मेरठ मेडिकल कॉलेज।

उत्तर प्रदेश के मेरठ के लाला लापजत राय मेडिकल कॉलेज में 11 जून शुक्रवार से नॉन कोविड ओपीडी शुरू होने जा रही है। पिछले तीन महीने से मेडिकल कॉलेज में कोरोना की वजह से ओपीडी सेवाएं बंद थीं। केवल कोविड की ओपीडी चल रही थी। मरीजों की सुविधा के लिए ओपीडी शुरू की जा रही है। सुबह 8 बजे से 11 बजे तक ओपीडी चलेगी और मरीजों को देखा जाएगा। 13 अप्रैल को प्रदेश सरकार ने मेडिकल कॉलेजों की ओपीडी बंद कर दी थी।

सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन
ओपीडी में आने वाले मरीजों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पूरा ध्यान रखना होगा। मेरठ मेडिकल कॉलेज में रोजाना 2 हजार मरीजों की ओपीडी
होती है। इसमें मेरठ सहित आसपास के जिलों के मरीज भी मेरठ में इलाज कराने आते हैं।

अभी चल रही थी टेलीमेडिसिन की सुविधा
13 अप्रैल को मेडिकल अस्पतालों में ओपीडी बंद होने के बाद शासन ने अस्पतालों में टेलीमेडिसिन की सुविधा शुरू करने का आदेश दिया था। ईएनटी, नेत्र, चर्म रोग, बाल रोग, महिला एवं स्त्री रोग, हड्डी रोगों से जुड़ी विभिन्न् विभागों की टेलीमेडिसिन की सुविधा चल रही थी। डॉक्टर मरीजों को फोन पर ही उपचार बता रहे थे।

दवा काउंटर भी शुरू, टेलीमेडिसिन सुविधा भी रहेगी चालू
मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल डॉ. ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि आज से ओपीडी प्रारंभ हो रही है। इलाज और परामर्श के साथ मरीजों केा दवा भी दी जाएगी। साथ ही मरीज ईसंजीवनी एप पर भी इलाज की सुविधा ले सकते हैं। इसके साथ ही कोविड के दौरान शुरू हुई टेलीमेडिसिन सुविधा भी चालू रहेगी।

खबरें और भी हैं...