मेरठ में व्यापारी हत्याकांड का आरोपी सलमान मुठभेड़ में अरेस्ट:23 अगस्त को चाकू से गर्दन काटकर व्यापारी के सीने में मारी थी गोली

मेरठ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेरठ में 23 अगस्त की रात बाइक सवार बदमाशों ने किराना व्यापारी निजामुदीन की हत्या कर दी थी। बदमाशों ने पहले व्यापारी की गर्दन चाकू से काटी, फिर सीने में गोली मारी। इस हत्याकांड में शामिल मुख्य आरोपी सलमान को मंगलवार तड़के पुलिस ने शौकीन गार्डन लिसाड़ीगेट से मुठभेड़ के बाद अरेस्ट कर लिया है।

कुख्यात के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने मौके से एक तमंचा और पांच कारतूस भी बरामद किए हैं। वहीं, दो अन्य बदमाश पुलिस की घेराबंदी के बीच फरार हो गए। सीओ कोतवाली ने बताया, "सलमान कुख्यात है, पहले भी जेल जा चुका है।"

नमाज पढ़कर घर जा रहे थे पिता और बेटा
लिसाड़ीगेट इलाके के किदवई नगर के निजामुद्दीन की किराना की दुकान थी। 23 अगस्त की रात नौ बजे वो अपनी दुकान बंद करके मस्जिद गए। मस्जिद से नमाज पढ़कर अपने घर लौट रहे थे। रास्ते में व्यापारी को छोटा बेटा आमिर भी मिल गया। पिता-बेटा एक साथ घर की तरफ जा रहे थे। इसी बीच बाइक सवार 2 बदमाश पहुंचे और उन पर हमला कर दिया।

हत्या करके हो गए थे फरार
सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने बताया, "हमलावरों ने पहले व्यापारी के बेटे आमिर पर गोली चलाई, लेकिन वह भाग निकला। इसके बाद निजामुद्दीन पर चाकू से हमला कर दिया। सड़क पर गिराकर उसकी गर्दन काट दी। खून से लथपथ निजामुद्दीन तड़पने लगा। एक आरोपी ने सीने में सटाकर तमंचे से गोली मार दी। हत्या करने के बाद दोनों बदमाश बाइक से फरार हो गए।"

उन्होंने आगे बताया, "सलमान पहले भी जानलेवा हमले में गिरफ्तार हो चुका है। सीसीटीवी कैमरे से पूरी घटना का खुलासा हुआ। पुलिस ने सलमान को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दोनों अन्य बदमाश जावेद और सानियाल की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।"

पूछताछ में व्यापारी के बेटे ने पुलिस को बताया, "सलमान से कहासुनी हुई थी। सलमान ने व्यापारी के बेटे को भी जान से मारने की धमकी देते हुए कहा था कि आज भाग गया, लेकिन तुझे जिंदा नहीं छोड़ेंगे।"

मुठभेड़ में पुलिस की गोली से घायल होने के बाद जमीन पर पड़ा बदमाश सलमान।
मुठभेड़ में पुलिस की गोली से घायल होने के बाद जमीन पर पड़ा बदमाश सलमान।

एसपी बोले- फरार अभियुक्तों की तलाश जारी
एसपी सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया, "सलमान कुख्यात है। उस पर कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। मंगलवार तड़के साढ़े 4 बजे सलमान अपने दोनों साथियों के साथ एक मकान में छिपा हुआ था। पुलिस पहुंची, तो सलमान ने फायर कर दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में सलमान के पैर में गोली लगी है। घायल सलमान को अरेस्ट कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके से भागे उसके दो साथियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।