मेरठ को मिले 4 नए ऑक्सीजन प्लांट:सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल में प्रति मिनट 1100 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा, 100 से अधिक बेडों पर होगी सप्लाई

मेरठ19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ कैंट अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का शुभारंभ करते सांसद राजेंद्र अग्रवाल व अन्य। - Dainik Bhaskar
मेरठ कैंट अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का शुभारंभ करते सांसद राजेंद्र अग्रवाल व अन्य।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर में मेरठवासियों को ऑक्सीजन की कमी से नहीं जूझना पड़ेगा। गुरुवार को 4 नए ऑक्सीजन प्लांट्स का शुभारंभ किया गया है। मेडिकल अस्पताल गढ़ रोड, कैंट अस्पताल, जिला महिला डफरिन अस्पताल और सीएचसी पर ये ऑक्सीजन प्लांट शुरू किए गए हैं।

जिला महिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करते कैंट विधायक
जिला महिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करते कैंट विधायक

1100 एलपीएम तक ऑक्सीजन उत्पादन

लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज से जुड़े सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल में पीएम केयर फंड से ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट शुरू किया गया। इसका शुभारंभ दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन किया। मेरठ में राज्यसभा सांसद कांता कर्दम व विजयपाल तोमर ,सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने अस्पताल में पहुंचकर फीता काटा। प्रिंसिपल डॉ. ज्ञानेंद्र ने बताया कि मेडिकल अस्पताल के इस ऑक्सीजन प्लांट से प्रति मिनट 1100 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा। जो 100 से अधिक बेडों पर सीधे सप्लाई होगी।

मेडिकल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करती राज्यसभा सदस्य कांता कर्दम
मेडिकल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करती राज्यसभा सदस्य कांता कर्दम

विधायक, सांसद निधि से भी लगे प्लांट

जिला महिला डफरिन अस्पताल में पीएम केयर फंड से लगे ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने किया। पीएल शर्मा जिला अस्पताल में भी पीएम केयर फंड से ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट बनाया गया है। सीएमएस मनीषा अग्रवाल व करुणा शर्मा मौजूद रहे।रोहटा सीएचसी पर विधायक निधि से बने प्लांट को एमएलसी डॉ. सरोजनी अग्रवाल ने शुभारंभ किया।

परीक्षितगढ़ सीएचसी पर सांसद निधि से प्लांट बना शुभारंभ मलूक नागर ने किया। हस्तिनापुर सीएचसी पर विधायक निधि, खरखौदा में सांसद निधि, मवाना में सीएसआर, दौराला में सीएसआर, किठौर में एसडीआरएफ से प्लांट शुरू किया गया।

खबरें और भी हैं...