पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में साइकिल पर निकले चंद्रशेखर:समानता के समर्थन, सरकार के खिलाफ आजाद समाज पार्टी की साइकिल यात्रा

मेरठ16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आजाद पार्टी संस्थापक चंद्रशेखर साइकिल चलाते हुए - Dainik Bhaskar
आजाद पार्टी संस्थापक चंद्रशेखर साइकिल चलाते हुए

प्रदेश सरकार की नीतियों, असमानताओं और महंगाई के खिलाफ आजाद समाज पार्टी ने मेरठ में साइकिल दौड़ाई। पार्टी संस्थापक चंद्रशेखर ने अंबेडकर चौराहे पर पहुचंकर बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माला चढ़ाई। साइकिल चलाकर अंबेडकर चौक से कुटी चौराहा पहुंचे। चंद्रशेखर के साथ काफी संख्या में युवा समर्थक और पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी साइकिल चलाई।

यात्रा की अगुवाई खुद संगठन अध्यक्ष चंद्रशेखर ने की। साइकिल और बाइक पर नीले रंग के झंडे लगाकर कार्यकर्ता अंबेडकर चौक पहुंचे। जहां से थोड़ी देर में साइकिल यात्रा कुटी चौराहा के लिए रवाना हुई।

साइकिल यात्रा में समर्थकों के साथ साइकिल पर निकले चंद्रशेखर
साइकिल यात्रा में समर्थकों के साथ साइकिल पर निकले चंद्रशेखर

प्रदेश सरकार के अन्याय के खिलाफ आवाज
पार्टी के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र राछौती के अनुसार पिछले एक सप्ताह से कार्यकर्ता यात्रा की तैयारी कर रहे थे। लोगों ने साइकिल तैयार कर ली हैं। 50 सदस्य तो पार्टी से हैं, बाहरी भीड़ भी रहेगी तो शोषितों के हक और प्रदेश सरकार द्वारा हो रहे अन्याय के खिलाफ यात्रा में रहेगी। जनांदोलन के रूप में पार्टी का ये पहला प्रयास है, लेकिन हम रुकेंगे नहीं प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालयों पर यात्राएं जारी रहेंगी। शाम 4बजे यात्रा शुरू होगी।

साइकिल पर समर्थकों ने विधानसभा चुनाव-2022 लिखी तख्तियां भी लगाई
साइकिल पर समर्थकों ने विधानसभा चुनाव-2022 लिखी तख्तियां भी लगाई

2022 की तैयारी का दिया संकेत
साइकिल रैली में पार्टी की ओर से 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी का संकेत साफ नजर आया। समर्थकों के हाथों में विधानसभा चुनाव 2022 की तख्तियां थी। मिशन 2022 लिखी तख्तियों पर मुस्लिमों, दलितों के साथ के आव्हान का संदेश था और चंद्रशेखर की फोटो भी लगी थी। साइकिल पर इन तख्तियों को लगाकर कार्यकर्ता चल रहे थे।

21 जुलाई तक जारी रहेगी साइकिल यात्राएं
आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) जाति तोड़ो, समाज जोड़ो संदेश के प्रचार के लिए लगातार 21 जुलाई तक यात्राएं निकालेगी। यूपी के सभी मुख्य जिलों में यात्राएं होंगी। इन यात्राओं को बहुजन साइकिल यात्रा नाम दिया है। चंद्रशेखर खुद इन यात्राओं का नेतृत्व कर रहे हैं। सहारनपुर से शुरू हुई साइकिल यात्रा लगातार अगले पड़ाव पर हैं। चंद्रशेखर यात्राओं के माध्यम से सरकार की पोल खोलते हुए भाजपा सरकार की नाकामियों को बता रहे हैं। 2022 और 2024 चुनाव का माहौल पार्टी बना रही है। यात्रा को कांशीराम का मिशन अधूरा हम सब मिलकर करेंगे पूरा नारा दिया है।

खबरें और भी हैं...