पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में आधी रात चेकिंग अभियान पर निकले IG:इंस्पेक्टर से पूछा- हाइवे पर लोगों की सुरक्षा के लिए क्या इंतजाम? जवाब से संतुष्ट न होने पर PRV के अलावा थाने की पुलिस को मुस्तैद रहने के लिए कहा

मेरठ17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
IG रेंज प्रवीण कुमार ने लेट नाइट निरीक्षण के लिए निकले आईजी प्रवीण कुमार। - Dainik Bhaskar
IG रेंज प्रवीण कुमार ने लेट नाइट निरीक्षण के लिए निकले आईजी प्रवीण कुमार।
  • हाईवे पर 15 प्वाइंटों पर लगाई जाएगी पुलिस की ड्यूटी
  • IG ने निरीक्षण के दौरान शहर में हाईवे की सुरक्षा व्यवस्था परखी

मेरठ के IG प्रवीण कुमार ने मंगलवार की आधी रात चेकिंग अभियान चलाया। यहां दिल्ली देहरादून हाईवे समेत अन्य मुख्य हाईवे पर रात्रि सुरक्षा के लिए 15 अलग से पॉइंट बनाए गए हैं। मेरठ रेंज के IG प्रवीण कुमार ने देर रात शहर में हाईवे की सुरक्षा व्यवस्था देखी। जहां आईजी ने डायल 112 की गाड़ियों की लोकेशन चेक की और आउटर में मुख्य पॉइंट पर पुलिस का ड्यूटी चार्ट भी चेक किया।

IG रेंज प्रवीण कुमार सबसे पहले शहर में निकले। जहां आईजी ने लालकुर्ती, सदर और रुड़की रोड पर कैंट एरिया में पुलिस की क्यूआरटी की टीमों के बारे में जानकारी ली। मोदीपुरम बाईपास स्थित मुख्य पॉइंट पर 1 दरोगा व 3 सिपाही बैरियर पर मिले। IG ने पूछा कि रात्रि में बाइपास पर ड्यूटी की क्या व्यवस्था है? इंस्पेक्टर पल्लवपुरम ने बताया कि हाईवे पर मुख्य पॉइंट पर रात के लिए पीआरवी वाहनों के अलावा थाना पुलिस से एक दरोगा और चार-चार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी रहती है। इस पर IG ने असंतोष जताया। कहा कि हाइवे पर थाने की पुलिस की मुस्तैदी बढ़नी चाहिए। एनएच-58, मेरठ-बुलंदशहर हाईवे पर भी सुरक्षा व्यवस्था देखी।

मेरठ में आईजी ने मंगलवार रात परखी सुरक्षा व्यवस्था।
मेरठ में आईजी ने मंगलवार रात परखी सुरक्षा व्यवस्था।

2 बजे थानों व CO के सरकारी सीयूजी नंबर भी चेक किए

IG प्रवीण कुमार ने हाईवे के थानों के सीयूजी नंबर भी चेक किए। की रात में थाना प्रभारी CUG नंबर उठाते हैं या नहीं। साथ ही सर्किल के CO के सीयूजी नंबर भी चेक किए। जहां तीन थाना प्रभारियों व 2 CO के नंबर पर बात की, इन नंबरों पर प्राइवेट नंबर से कॉल की। आईजी ने निर्देश जारी किए हैं कि सीयूजी नंबर हर समय रिसीव होना चाहिए। रात्रि 2 बजे के बाद थानों के सेकंड अफसर खुद इसकी जिम्मेदारी देखें। या जिनके रात्रि में ड्यूटी है वह अलर्ट रहें।

बॉर्डर वाले प्वाइंट पर अलर्ट रहे पुलिस

IG ने मेरठ बुलंदशहर हाईवे, मेरठ-करनाल हाईवे, मेरठ-गढ़ मार्ग, मेरठ-गाजियाबाद और मेरठ-मुजफ्फरनगर हाईवे के अलावा सभी मुख्य मार्गों के लिए निर्देश दिए हैं कि मेरठ के आउटपर सीमा में जो भी मुख्य पॉइंट है, वहां पुलिस रात में अलर्ट रहकर ड्यूटी करें। किसी भी संदिग्ध गाड़ी की सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को दर्ज कराई जाए।

खबरें और भी हैं...