मेरठ में कुर्ता विवाद, CCTV खंगालने कॉलेज पहुंची पुलिस:कॉलेज में कुर्ता-पजामा पहन परीक्षा देने आए छात्र को युवकों ने पीटा

मेरठ13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
CCTV फुटेज में छात्रों के साथ कॉलेज से बाहर निकलता दिखा सुहेल। कॉलेज में सफेद रंग का कुर्ता-पजामा पहनकर आया था जिसे लेकर उसके साथ मारपीट हुई। - Dainik Bhaskar
CCTV फुटेज में छात्रों के साथ कॉलेज से बाहर निकलता दिखा सुहेल। कॉलेज में सफेद रंग का कुर्ता-पजामा पहनकर आया था जिसे लेकर उसके साथ मारपीट हुई।

हिजाब विवाद के बाद अब कुर्ता-पजामा पहनने पर विवाद का प्रकरण सामने आया है। मेरठ के सबसे पुराने मेरठ कॉलेज में बीए स्टूडेंट द्वारा 13 मई को कॉलेज में कुर्ता-पजामा पहनकर आने पर कुछ छात्रों ने मारपीट कर दी। छात्र ने लालकुर्ती थाने में शिकायत दर्ज कराई है। छात्र की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शनिवार को पुलिस कॉलेज में CCTV फुटेज खंगालने पहुंची। छात्र का कहना है कि उन युवकों ने उसे बेल्ट से पीटा और जान से मारने की धमकी भी दी है।

कॉलेज पार्किंग में हुई मारपीट

CCTV फुटेज चैक करने कॉलेज पहुंची पुलिस
CCTV फुटेज चैक करने कॉलेज पहुंची पुलिस

मेरठ के ब्रहमपुरी थाना क्षेत्र सराय लाल दास में निवासी सुहेल ने लालकुर्ती थाने में अपने साथ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है। सुहेल का कहना है कि शुक्रवार को वो मेरठ कॉलेज में पहली पाली में बीए का पेपर देने पहुंचा। पेपर देने के बाद जब वो कॉलेज पार्किंग में आया तो चार-पांच अज्ञात लड़कों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। वो लड़के कहने लगे कि कॉलेज में कुर्ता पजामा पहनकर आया है, ये सब यहां नहीं चलेगा और मुझे मारने लगे।

तू कुर्ते में आया है, यहां हमारा राज चलता है
वादी छात्र का कहना है कि मारपीट करने के दौरान उन लड़कों ने कहा यहां हमारा राज चलता है और तू कुर्ता-पजामा में अपनी परीक्षा देने आया है। युवकों ने पिटाई के साथ जान से मारने की धमकी भी दी। अपनी जान बचाकर छात्र वहां से भागा और बाद में लालकुर्ती थाने में अज्ञात में तहरीर दी है।

कॉलेज के प्रिंसिपल एस एन शर्मा का कहना है कि 13 मई की शाम छात्र मेरे पास अपने साथ मारपीट की शिकायत लेकर आया था। लेकिन घटना कॉलेज परिसर के बाहर की है। छात्र उन लड़कों के नाम नहीं बता रहा, अब छात्र सामने भी नहीं आ रहा है। छात्र के साथ मारपीट पहनावे को लेकर नहीं किसी और वजह से हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है, जांच रिपोर्ट के अनुसार ही कोई एक्शन लिया जाएगा।

एएसपी कैंट चंद्रकांत मीणा का कहना है कि शुक्रवार 13 मई को थाना लालकुर्ती में एक छात्र ने तहरीर दी है, कि वो मेरठ कॉलेज में परीक्षा देने आया था उसके साथ अज्ञात लोगों ने मारपीट की है। वादी का कहना है कि उसके पहनावे को लेकर तंज कसा इसको लेकर झगड़ा हुआ, उसके साथ मारपीट हुई है। असली वजह तलाशने में पुलिस जुटी है। मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

खबरें और भी हैं...