मास्क न लगाने पर आज से चालान:कोरोना से बचाव के लिए पुलिस चलाएगी अभियान, शहर में मुख्य स्थानों पर काटे जाएंगे चालान, पहली बार 500 दूसरी बार एक हजार का जुर्माना

मेरठ21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो खैनगर बाजार में बृहस्पतिवार शाम की है। जहां भीड़ में अधिकांश लोग बिना मास्क के नजर आए। - Dainik Bhaskar
यह फोटो खैनगर बाजार में बृहस्पतिवार शाम की है। जहां भीड़ में अधिकांश लोग बिना मास्क के नजर आए।

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अब पुलिस भी सख्ती की मूड में है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बृहस्पतिवार रात पुलिस को कड़े निर्देश दिए हैं। जिसमें बिना मास्क के यदि कोई भी व्यक्ति मिलता है तो उसका चालान किया जाएगा। पुलिस चालान की राशि भी वसूलेगी। पहली बार में 500 रुपये का चालान होगा। दूसरी बार में एक हजार रुपये का चालान किया जाएगा।

शहर से देहात तक चलेगा अभियान
एसएसपी प्रभाकर चौधरी चौधरी ने बताया की शहर के सभी मुख्य चौराहों व सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस 7 जनवरी से अभियान चलाएगी। इस अभियान में सभी सीओ, थाना प्रभारी व चौकी इंजार्ज अपने अपने क्षेत्रों में ऐसे लोगों पर कार्रवाई करेंगे जो बिना मास्क के हैं। अभियान का सख्ती से पालन कराया जा सके इसके लिए सभी सीओ को जिम्मेदारी दी गई है।

बाजारों के लिए विशेष निर्देश
बाजारों के लिए विशेष तौर पर निर्देश दिए गए हैं। पूर्व में भी सब्जी मंडी व बाजारों में सबसे ज्यादा कोरोना के केस सामने आए। जिनमें न तो सोशल डिस्टेंस का पालन मिला। यही हाल सब्जी मंडी का है। बृहस्पतिवार को लालकुर्ती पैठ में आधे से से ज्यादा लोग बिना मास्क के आते जाते दिखाई दिए। खैर नगर बाजार में इस तरह से जाम लगा था की दो पहिया वाहन तो दूर पैदल निकलना भी मुश्किल था। यहां भी मास्क के बिना ही लोग खरीददारी करते नजर आए। आने जाने वालों पर भी मास्क नहीं था।