UP में युवाओं को साधेंगे BJP के 12 बड़े चेहरे:आज मेरठ से संबित पात्रा उतरेंगे मैदान में, 30 नवंबर तक 14 महानगरों में होगा संवाद

मेरठ7 महीने पहले

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में अब दो माह का समय बचा है। भाजपा और अन्य विपक्षी दल तैयारियों में जुटे हैं। इस बीच भाजपा ने यूपी के युवाओं को साधने के लिए अपनी युवा ब्रिगेड उतार दी है। इसमें सेलिब्रिटी, क्रिकेटर, बॉलीवुड सिंगर, खिलाड़ी शामिल हैं। इस कार्यक्रम को युवोत्थान नाम दिया गया है। 15 नवंबर से 30 नवंबर तक यूपी के 14 महानगरों में संवाद कार्यक्रम होगा। वेस्ट यूपी में भाजपा के बड़े सेंटर मेरठ से 15 नवंबर को यूपी में प्रवक्ता संबित पात्रा इस मुहिम का आगाज कर रहे हैं।

बता दें कि चुनाव आयोग के अनुसार 2019 के लोकसभा चुनाव में यूपी में 18 से 19 साल आयु के 21,10,634 मतदाता थे। हाल ही में पंचायत चुनाव में पहली बार एक करोड़ से अधिक मतदाताओं ने वोट किया था। इनमें 21 साल से कम आयु के 78 लाख से अधिक वोटर थे।

ये आंकड़ा केवल गांव था। 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आयोग नई लिस्ट तैयार कर रहा है। जिसमें युवाओं का आंकड़ा 2 करोड़ से अधिक होने की संभावना है। ऐसे में युवा चुनाव में गेम चेंजर होंगे।

आज मेरठ के सुभारती यूनिवर्सिटी में संबित पात्रा युवाओं से संवाद करेंगे।
आज मेरठ के सुभारती यूनिवर्सिटी में संबित पात्रा युवाओं से संवाद करेंगे।

भाजपा के कामों, योजनाओं को गिनाएंगे
युवाओं को साधने के इस एजेंडे में भाजपा युवाओं की पीड़ा जानने के बहाने उन तक अपनी बात पहुंचाएगी। इसमें योगी, मोदी सरकार ने देश में क्या विकास कार्य कराए। युवाओं, महिलाओं के उत्थान के लिए चलने वाली योजनाओं, कामों को गिनाया जाएगा। भाजपा ने अब तक जो काम किए उनका प्रचार प्रसार होगा। 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं को वोटर बनने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

अभिनेता रविकिशन पूर्वी यूपी के महानगरों में युवाओं के बीच जाएंगे।
अभिनेता रविकिशन पूर्वी यूपी के महानगरों में युवाओं के बीच जाएंगे।

राजनीति, विकास, अपराध पर लेंगे फीडबैक
युवोत्थान में जो सेलिब्रिटी चेहरे युवाओं के साथ संवाद करेंगे। युवाओं को क्या चाहिए, आज का युवा राजनीति को कैसे देखता है। विकास, शिक्षा, रोजगार, महंगाई, अपराध, महिला सुरक्षा इन मुद्दों पर क्या सोचता है। उसे क्या चाहिए इसकी राय ली जाएगी। नेता कैसा हो, उसकी क्वालिटी क्या हो यह पूछा जाएगा। पार्टी अपना चुनावी एजेंडे में युवाओं के इस फीडबैक को शामिल करेगी।

क्रिकेटर गौतम गंभीर मुरादाबाद में करेंगे युवोत्थान संवाद।
क्रिकेटर गौतम गंभीर मुरादाबाद में करेंगे युवोत्थान संवाद।

यूपी के 14 महानगरों में आयोजन
मेरठ, मुरादाबाद, अलीगढ़, आगरा, कानपुर, झांसी, बरेली, गोरखपुर, लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज, वाराणसी, सहारनपुर, नोएडा में युवोत्थान संवाद होगा। शहर के किसी बड़े शिक्षण संस्थान, यूनिवर्सिटी में यह आयोजन होगा। 15 से 30 नवंबर तक ये आयोजन होगा। मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में आगाज होगा।

16 नवंबर को वेस्ट यूपी के 3 शहर नोएडा में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, मुरादाबाद के तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में क्रिकेटर गौतम गंभीर और सहारनपुर में गायक हंसराज हंस युवाओं से बात करेंगे।

रेसलर बबीता फोगाट भी हैं युवोत्थान के सेलिब्रिटी चेहरों में शामिल।
रेसलर बबीता फोगाट भी हैं युवोत्थान के सेलिब्रिटी चेहरों में शामिल।

यूथ आइकन चेहरों से सीधे संवाद
युवोत्थान के प्रदेश प्रभारी और भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री हर्षवर्धन के अनुसार युवोत्थान में युवाओं के बीच इंटरनेशनल फेम के ऐसे चेहरे जाएंगे, जिनका युवाओं पर प्रभाव है। इसमें फिल्म सेलिब्रिटी, क्रिकेटर, बॉलीवुड सिंगर, खिलाड़ी शामिल हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, सांसद व अभिनेता रविकिशन, क्रिकेटर गौतम गंभीर, गायक हंसराज हंस, पहलवान बबीता फोगाट, केंद्रीय मंत्री और यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, फेमिना मिस इंडिया रनर मान्या सिंह, भाजपा युवा मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, प्रवक्ता संबित पात्रा को चुना गया है।

बीजेपी सांसद और भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी आएंगे यूपी में युवाओं से संवाद करने।
बीजेपी सांसद और भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी आएंगे यूपी में युवाओं से संवाद करने।

सेंट जोसफ स्कूल गए थे राहुल गांधी
6 नवंबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कन्याकुमारी, तमिलनाडु के सेंट जोसफ सीनियर सेकेंडरी स्कूल में युवाओं के साथ दिवाली मनाते हुए एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था। इसमें राहुल छात्रों से बात करते हुए नजर आ रहे हैं। बातचीत के बाद छात्रों के साथ मेस में लंच के समय राहुल ने छोले भटूरे की मांग की थी।