वेस्ट UP में आतंकियों की तलाश में NIA:एक और संदिग्ध को पकड़ने के लिए NIA का मेरठ में डेरा, हस्तिनापुर के हथियार सप्लायर के हाथ होने का शक; तीन जिलों में छापेमारी जारी

मेरठ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के सबसे संवेदनशील मेरठ, शामली और मुजफ्फरनगर में लगातार NIA की टीम छापेमारी में लगी है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
यूपी के सबसे संवेदनशील मेरठ, शामली और मुजफ्फरनगर में लगातार NIA की टीम छापेमारी में लगी है। (फाइल फोटो)

नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) की टीम वेस्ट यूपी में आतंकी कनेक्शन की कुंडली खंगालने में जुटी है। यूपी के सबसे संवेदनशील मेरठ, शामली और मुजफ्फरनगर में लगातार छापेमारी की जा रही है। शनिवार रात में यहां NIA की टीम ने मेरठ के किठौर इलाके में छापा मारा। वहीं, रविवार सुबह से हस्तिनापुर में एक संदिग्ध की तलाश में टीम लगी हुई है। संदिग्ध के पास हथियार और लाखों रुपए कैश का इनपुट मिला है। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है।

20 दिन से वेस्ट यूपी में बढ़ा मूवमेंट
NIA वेस्ट यूपी में लगातार संदिग्धों की तलाश में जुटी है। NIA ने बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन पर हुए विस्फोट के मामले में शामली में डेरा डाला हुआ है। यहां से 4 लोगों को अलग-अलग स्थानों से पकड़ा गया। ATS अलग से काम कर रही है। वेस्ट यूपी में आतंकी कनेक्शन के इनपुट को देखते हुए मेरठ और मुजफ्फरनगर में भी छापेमारी की गई। मेरठ और मुजफ्फरनगर के खालिस्तान कनेक्शन पर NIA टीम ने छापेमारी की। मेरठ के हस्तिनापुर व किठौर इलाके में NIA गोपनीय ढंग से छानबीन कर रही है। इससे पहले मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में भी टीम ने एक युवक की तलाश में छापेमारी की थी।

वेस्ट यूपी के हथियारों का पंजाब में रहा है कनेक्शन
पंजाब में जो भी आतंकी कनेक्शन से जुड़ी वारदातें सामने आई। उनमें जांच एजेंसियों को पता चला था कि मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली और हापुड़ के कई हथियार सप्लायर अलग-अलग स्थानों पर हथियार सप्लाई करते हैं। जिनको लेकर लगातार छापेमारी की गई। इसमें सामने आया था कि खालिस्तानी आतंकियों ने वेस्ट यूपी के हथियार सप्लायर को अपने गिरोह में शामिल किया है। इससे पहले भी वेस्ट यूपी का खालिस्तान कनेक्शन सामने आ चुका है। खालिस्तान टाइगर फोर्स वेस्ट यूपी में अपना नेटवर्क बढ़ा रहा है। इसी नेटवर्क की जड़ें NIA खंगालने में जुटी है। वेस्ट यूपी के हथियार सप्लायर NIA के रडार पर हैं।

मेरठ के हस्तिनापुर से बड़े इनपुट का अंदेशा
रविवार सुबह NIA की टीम हस्तिनापुर इलाके के भीमकुंड क्षेत्र में पहुंची। जहां NIA ने गोपनीय ढंग से एक मकान में भी छापा मारा। यहां NIA को इनपुट है कि हथियार सप्लायर जिसका आतंकी कनेक्शन हो सकता है। उसकी तलाश की जा रही है। यह बताया गया है कि एक बड़े हथियार के कनेक्शन यहां से जुड़ा होने की जानकारी मिली। चंडीगढ़ में पिछले दिनों हुई 1.5 करोड़ की लूट की वारदात में एक आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...