मेरठ में बारिश से बदला मौसम:मेरठ और आसपास के जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

मेरठ5 महीने पहले
यह फोटो सोमवार दोपहर का बारिश के बाद का है। जहां सिविल लाइन में सड़क भी सुनसान नजर आई।

मेरठ में आज दोपहर में बारिश होने से फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिला है। दिन में जहां हल्की धूप खिली हुई थी। वहीं दोपहर के बाद आसमान में काले बादल छा गये। बारिश से लोगों ने भी राहत की सांस ली है। पिछले 4 दिन में जिले में दूसरी बार बारिश हुई हुई है। शहर के अलावा देहात क्षेत्रों में भी बारिश हुई है।

अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों में भी बारिश के आसार है। जहां मध्यम दर्ज की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञनिक डॉ एम शमीम के अनुसार, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ और आसपास के जिलों में बारिश् की संभावना है। सोमवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहेगा। हवा की स्पीड 7 किमी प्रति घंटा से चलने का पूर्व अनुमान है।
बारिश से धान और गन्ने की फसल को फायदा
कृषि के प्रधान वैज्ञानिक डॉ रितेश शर्मा के अनुसार यह बारिश वेस्ट यूपी में हीं बल्कि पूरे प्रदेश में हुई है। वेस्ट यूपी की तुलना में पूर्वी यूपी के हिस्सों में अधिक बारिश हुई है। इस बारिश से धान की फसल को फायदा हुआ है।

बारिश के बाद दिल्ली रोड पर जाम लग गया। वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई।
बारिश के बाद दिल्ली रोड पर जाम लग गया। वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई।

3 दिन तक मौसम बदला हुआ रहा, जिससे तापमान धान के उपयुक्त रहा। जहां सिंचाई के साधनों की कमी है, वहां धान में बारिश का फायदा हुआ है उसमें इस बाली निकली हुई है। गन्ने की फसल को भी बारिश से फायदा मिला है।

4 दिन में दूसरी बार बारिश

पिछले चार दिनों में दूसरी बार बारिश से मौसम बदला है। शुक्रवार को हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई। लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिली है। सोमवार को चार फिर से बारिश से मौसम बदल गया।